फिल्मी स्टाइल में नकल करा रहे 4 मुन्नाभाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 03:03 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने आबकारी सिपाही के पद के लिए आयोजित परीक्षा के दौरान, हिन्दी फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के नायक की तरह नकल कराने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को उपकरणों एवं 36 अभ्यर्थियों की अंकसूचियों के साथ पकड़ा है। गिरोह के 3 सदस्य पुलिस की भनक लगते ही भाग गए जिनकी तलाश की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पकड़े गए चारों युवक विभिन्न प्रवेश परीक्षाआें एवं नौकरी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के प्रश्नपत्र हल कराकर नौकरी दिलाने का धंधा करते थे। एक-एक अभ्यर्थी से छह-छह लाख रूपए तक का सौदा किया गया था। प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपियों ने इस बार रविवार को विभिन्न केंद्रों पर संपन्न आबकारी सिपाही के पद की भर्ती परीक्षा में नकल कराने का प्रयास किया था।

इन लोगों के पास से पुलिस को विशेष बनियानों में सिले गए कई मोबाइल फोन तथा अन्य उपकरण, कान में लगाकर सुनने के लिए माइक्रोस्पीकर, कैमरे आदि अनेक इलैक्ट्रॉनिक उपकरण तथा 36 अभ्यर्थियों की अंकसूचियां मिली हैं। उन्होंने बताया कि ये लोग अपने अभ्यर्थी से उसकी असल अंकसूची जमा कराने के बाद ही सौदा करते थे और दाम मिल जाने के बाद अंकसूची वापस कर देते थे। एेसा इसलिए किया जाता था ताकि लोग काम निकल जाने के बाद धोखा न दें।

एएसपी ने बताया कि पकड़े गए युवकों में अलीगढ़ का पुष्पेंद्र, आजमगढ़ का पवन, गाजीपुर का अशोक तथा मथुरा का रूपेंद्र शामिल है। उनके फरार साथियों में जितेंद्र उर्फ जीतू, कौशल और आगरा के चाहरबाटी गांव का नवीन प्रमुख है। नवीन पर्चा हल कराता था। प्रियदर्शी ने बताया कि ये लोग सोशल साइट व्हाट्सएेप के जरिए पेपर आउट कराकर हल होने के बाद मुन्नाभाई फिल्म के समान ही फोन से उत्तर लिखाया करते थे।