नाबालिग दलित युवती से सामूहिक बलात्कार, पुलिस आरोपियों को नहीं कर रही गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2016 - 04:55 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कानपुर देहात में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि रात में छत पर सो रही नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया। फिर आरोपियों ने खेत में ले जाकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। आरोपी उसे वहीं पर अचेत अवस्था में छोड़कर फरार हो गए और किसी से बताने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। मीडिया के हस्ताछेप व पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी भी आरोपी फरार हैं।
 
मामला बरौर थाना के ढोभा गांव का है। ढोबा गांव के जयाशंकर पर मानों दुखों का पहाड टूट पड़़ा हो पूरा परिवार सदमे में हैं। क्योंकि 4 दिन पहले रात्रि मे छत पर सोते समय उसकी नाबालिग पुत्री को गांव के ही 4 दबंग युवक उसे उठा ले गए और अपने नलकूप पर ले जाकर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म किया और धमकी दी कि जुबान खोली तो पूरे परिवार को जान से मार देगें। पीड़िता ने आप-बीती अपने परिवार वालों को बताई। जब पीड़ित परिवार थाने पहुंचा तो आरोपी दबंग होने के कारण पुलिस भी पीड़ित परिवार को दौड़ाती रही।
 
पीड़ित का कहना है कि हम लोग दलित हैं और वो गांव के दबंग हैं। इसलिए हमारी नहीं सुनी जा रही है। 5 दिन बाद मीडिया के हस्ताछेप व पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मुकदमा तो लिख लिया पर पुलिस कोई कार्रवाई व गिरफ्तारी नहीं कर रही है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं, इतना ही नहीं समझौते का दबाव बना रहे हैं। वहीं पर अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जांचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।