दादरी कांडः अखलाक के बेटे-बेटी के बयान पर पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2015 - 12:23 PM (IST)

नोएडा/मेरठः  उत्तर प्रदेश के दादरी में बीफ खाने की अफवाह के चलते अखलाक नाम के एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस पिटाई में मृतक अखलाक का बेटा दानिश भी बुरी तरह से घायल हो गया था। इस मामले में मृतक अखलाक के बेटे दानिश व बेटी शाहिस्ता ने 9 लोगों के नाम बताए थे। दादरी के सीओ अनुराग सिंह ने बताया कि इनमें से 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इन 5 आरोपियों की पहचान हरिओम, विनय, अरुण और रविन के रूप में हुई है। जबकि एक आरोपी नाबालिग है। इस मामले में 28 दिसंबर से पहले कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जानी है।दादरी के सीओ अनुराग सिंह ने बताया कि मामले की पूरी चार्जशीट बनाई जा चुकी है। दो से तीन दिन के अंदर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। इसके बाद मामले पर ट्रॉयल शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही बाकी बचे आरोपियों की तलाश की जा रही हैं।

आपको बता दें कि  28 सितंबर की रात उत्तर प्रदेश में दादरी के बिसाहड़ा गांव में मोहम्मद अखलाक नाम के व्यक्ति की भीड़ ने पीटकर हत्या कर दी। भीड़ के हमले में अखलाक का 22 साल का बेटा दानिश बुरी तरह घायल हो गया। पुलिस ने मुताबिक, गांव के मंदिर से एलान किया गया कि अखलाक के परिवार ने घर में बीफ इकट्ठा करके रखा है। इसके बाद, मंदिर पर इकट्ठी हुई भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला कर दिया था।