पति ने whatsapp पर दिया तलाक, पत्नी बोली- अब बच्चों को लेकर कहां जाऊं (Pics)

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2016 - 05:10 PM (IST)

सिद्धार्थनगर(राशिद फारुखी): यूपी के सिद्धार्थनगर में व्‍हॉट्सएप पर तलाक देने का अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर एक पढ़े लिखे पीएचडी किए युवक ने दहेज की मांग की। मांग पूरी न होने पर वह पत्नी को बहला-फुसला कर विदेश चला गया और फिर विदेश से उसने पत्नी को व्‍हॉट्सएप पर तलाक भेज दिया। तलाक का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इस तलाक को मौलान भी जायद नहीं मान रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार सिद्धार्थनगर शहर के करीब महादेवा कस्बे के रहने वाले एक पढ़े-लिखे युवक फरीद अहमद ने अपनी पत्नी तस्नीम खान को विदेश से व्‍हॉट्सएप पर तलाक लिख कर भेज दिया। दोनों का शादी 5 साल पहले हुई थी। तस्नीम के परिवारजनों को कहना है कि शादी से कुछ समय के बाद ही ससुरालवालों ने दहेज की मांग करनी शुरु कर दी थी।

तस्नीम जब भी इस बात के बारे में परिजनों से शिकायत करती तो उसके परिजन उसे यह कह कर चुप करा देते थे कि सब ठीक हो जाएगा। धीरे-धीरे बात बढ़ती रही। तस्नीम के ससुरालवालों ने उसे पीटना शुरु कर दिया। इसी दौरान फरीद के घर वालों ने तस्नीम के भाइयों को भी मारा-पीटा जिसका मामला थाने में दर्ज है। इसके बाद फरीद ने विदेश जाकर व्‍हॉट्सएप पर तस्नीम को तलाक लिखकर भेज दिया। इसके बाद तस्नीम अपने एक विकलांग बेटे और एक दूधमुंही बच्ची को लेकर भटक रही है। 

वहीं दूसरी तरफ तलाक के इस मामले को सामाजिक जानकार और मौलान लोग भी नहीं मान रहे हैं। उन्होंने इस तलाक को मानने से साफ इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि यह तलाक लिख कर दिया है। तलाक वो होता है जिसकी आवाज कानों तक पहुंची हो और वैसे भी इस्लामिक कानून के मुताबिक तलाक 3 बार कही जाती है। 

पुलिस भी इस मामले पीड़िता की गुहार नहीं सुन रही है। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद भी फरीद भारत आता है और चला जाता है। तस्नीम ने अपनी पति फरीद का पोसपोर्ट निरस्त कराने के लिए पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दे रखा है लेकिन उस पर भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जिले के एडिश्नल एसपी मंशाराम गौतम का कहना है कि फरीद के पासपोर्ट के निरस्तीकरण के लिए पासपोर्ट अधिकारी को लिखा गया है।