कार पर लिखा था PRESS, डिग्गी खोलते पुलिस के उड़े होश (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2016 - 02:06 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार की डिग्गी खोलते ही पुलिस के होश उड़े गए। यह एक स्‍विफ्ट कार थी और उस पर प्रेस लिखा था। डिग्गी खोलने पर अंदर देखा गया तो वहां पर 2 गायों को लादा गया था। पुलिस ने इस मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के अनुसार मामला उत्तर प्रदेश में सीतापुर जिले के हरगांव का है। जहां पर  गश्त के दौरान थानेदार बलबीर सिंह को एक स्विफ्ट कार काफी तेजी से आती हुई दिखाई दी। उन्होंने जब कार को रोकने की कोशिश की तो वह पुलिस को चकमा देकर आगे निकल गए। मामले को गंभीरता से देखते हुए थानेदार ने कार की घेरा बंदी कर रोक लिया। कार की चेकिंग के दौरान जब उन्होंने डिग्गी खोली तो उसमें 2 जिंदा गाय बरामद हुई, जिन्हें बेरहमी से बांध कर डिग्गी में डाला गया था। 

पुलिस ने स्विफ्ट कार लेकर भाग रहे कार के मालिक जमशेद अली और उसके दोस्त तंजीम अहमद को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों मुरादाबाद और रामपुर के रहने वाले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताय कि लहरपुर में एक शख्स ने उन्हें दोनों गाय दी थी जिन्हें उन्हें नेशनल हाइवे पर बारह्म्दीप होटल के पास किसी अनजान शख्स को देना था। इस काम को करने के लिए उन्हें 3 हजार रुपए देने का वादा किया गया था। 

वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यह काम पहली बार किया है। पुलिस ने जिस कार को बरामद किया है उसका नंबर UK06 AF 5166 उत्तराखंड का है। कार के ऊपर प्रेस भी लिखा हुआ है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को खिलाफ गौ निवारण अधिनियम 3/5/8 सहित पशु क्रूरता की धारा 3/11 के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।