अपराधियों के हौसले बुलंद लूट और चोरी की ताबड़तोड़ घटनाओं को दे रहे अंजाम

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2016 - 07:10 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): फर्रुखाबाद में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है बीती रात 2 मंदिरों में लूट और चोरी की घटनाओं में 3 पुजारियों को पीट-पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। मंदिर में साध्वी के साथ दुष्कर्म किया। घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन घटनाओं से शहर में दहशत का माहौल है।
 
पहली घटना फर्रुखाबाद कोतवाली के विजाधरपुर के सूर्य मंदिर में हुई। जहां रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दानपत्र और पुजारी की मोटर साईकिल ले गए और पुजारी को कमरे में बंद कर दिया। पुजारी बाबूराम के सुबह उठने पर दरवाजा नहीं खुला तो पुजारी ने शोर मचाकर लोगों को सुचना दी। काफी लोग जब मंदिर में आए तो मंदिर का दानपत्र, मोटर साईकिल गायब थी। पुजारी की सूचना पर मंदिर पहुंची पुलिस को मंदिर से दूर खेतों में दानपत्र पड़ा मिला। फैर्सिक टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट लिए दानपत्रों में 25 से 30 हजार रूपये थे।
 
दूसरी घटना थाना जहानगंज के ग्राम रुनी चुसाई की है बदमाशों ने हनुमान जानकी मंदिर के आश्रम पर हमला बोला। चुरुसई नगला थाना जहानगंज स्थित हनुमान जी का मंदिर है जिसे बाबा कलेक्टर दास ने लगभग 15 वर्षों पूर्व बनबाया था। जहां बाबा के शिष्य बालक दास, हृदयनंद व बाबा की शिष्या रीना पूजा-पाठ कर अपना जीवन ज्ञापन करते हैं। बीती रात बाबा कलेक्टर दास व उनके शिष्य पूजा-पाठ करने के बाद अपने बरामदे में सो रहे थे तभी रात में अचानक घुसे असलहाधारी बदमाशों ने आश्रम में बाबा व उनके शिष्यों के साथ जमकर मारपीट की। अचानक हुई मारपीट से बाबा व उनके शिष्य बुरी तरह से लहूलुहान हो गए। लूट के इरादों से आश्रम में घुसे बेखौफ बदमाशों ने आश्रम में जमकर तांडव किया। जहां बदमाशों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया व महिला को जमकर पीटा जिससे महिला बेहोश हो गई। आश्रम में बदमाशों की मारपीट से घायल बाबा व उनके शिष्यों की चीख पुकार सुन गांव के लोग वहां पहुंच गए तत्काल लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। लोगों ने जब पास के खेत में जाकर खोजबीन की तो बाब की शिष्या खून से लथपथ पड़ी थी महिला के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण व थाना जहानगंज सहित डाग स्काट की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। सभी घायलों को डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है।
 
पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण ने बताया जांच की जा रही है। जल्दी ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।