यूपी: अलग-अलग मामलों में 5 लोगों की हत्या

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 05:38 PM (IST)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश में कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र में डेढ वर्षीय बालक का अपहरण करने के बाद हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने आज यहां बताया कि गौरियापुर गांव निवासी पृथ्वीराज के पुत्र गोलू को कल रात अपहरण करने के बाद पुआल के नीचे दबा दिया गया जिससे दम घुटने से उसकी मृत्यु हो गयी। पृथ्वीराज ने इस मामले में अपने पडोसी केसराज और उसकी पत्नी मोनू के खिलाफ अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। आरोपी दंपति घटना के बाद मौके से फरार हो गये। कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। पुलिस पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है। 
 
जमीनी विवाद में युवक ने की पिता की हत्या 
उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के पूर्ववेयर क्षेत्र में जमीनी विवाद के कारण पिता की हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने आज गिरतार कर लिया।  पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि सुन्दरवर निवासी सहोवर हुसैन ने पूरी जायदाद अपने एक पुत्र के नाम कर दी थी जिससे उसका दूसरा बेटा अतहर आक्रोशित था। बीती रात अतहर ने पत्नी रूखसाना की मदद से सोते हुए पिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी।  पुलिस ने हत्या के आरोप में दोनों आरोपियों को आज गिरतार कर लिया। 
 
सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या
उत्तर प्रदेश में बरेली के बारादरी क्षेत्र में एक कॉलेज में तैनात सुरक्षाकर्मी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक (नगर) समीर सौरभ ने आज यहां बताया कि बारादरी इलाके में कल देर रात एक कॉलेज में गल्र्स हास्टल के पास प्राचार्य आवास की गैलरी में सुरक्षाकर्मी सोम प्रकाश की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया घटनास्थल पर ही उसकी बंदूक टूटी पड़ी थी। उन्होंने बताया कि घटना को देखकर ऐसा लग रहा है कि हत्या के पहले सोम प्रकाश और बदमाशों के बीच संघर्ष हुआ और सोम प्रकाश ने भी अपनी बंदूक से गोली चलाने की कोशिश की, लेकिन फायर मिस होने के बाद कारतूस बंदूक में ही फंस गया । पुलिस का मानना है कि संघर्ष के दौरान ही सोम प्रकाश की बंदूक टूटी होगी । उन्होंने बताया कि पूर्व प्राचार्य आर पी सिंह के जाने के बाद यह आवास खाली पड़ा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 
 
वृद्ध किसान की धारदार हथियार से हत्या  
उत्तर प्रदेश में हरदोई के गोकुल क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने खेत में सो रहे वृद्ध किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज यहाँ बताया की बेहटा गोकुल इलाके के खनिगवां कला गांव निवासी हरिराम किसान रोज की तरह अपने नलकूप पर गया था। उसका शव खेत में पानी में पडा मिला। मृतक के सिर पर धारदार हथियार के निशान थे। उन्होंने बताया कि हत्या का कारण जमीन संबंधी विवाद है। इस संबंध में दो लोगो को नामजद किया गया है। नामजद पिता-पुत्र फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
 
शराबी ने पीट-पीटकर मार डाला मां को 
उत्तर प्रदेश में हरदोई के कोतवाली देहात क्षेत्र में नशे में धुत शराबी पुत्र ने अपनी माँ की पीटकर हत्या कर दी और फरार हो गया ।  पुलिस सूत्रों ने आज यहाँ बताया की कोतवाली देहात के न्यू आशानगर मोहल्ले में बिटाना (60) अपने चार पुत्रों के साथ रहती थी । कल रात माँ की पेंशन को लेकर घर में भाई और बहन के बीच झगड़ा हो रहा था। बीच बचाव करने आई बिटाना के सर पर नशे में धुत नीरज ने डंडे से प्रहार कर दिया , जिससे उनकी मृत्यु हो गयी ।  घटना के बाद आरोपी फरार हो गया । पुलिस उसकी तलाश कर रही है।