महिला आयोग की सदस्या ने मारपीट के आरोप में सांसद, विधायक एवं समर्थकों पर दर्ज कराया मुकदमा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2016 - 04:44 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी सर्किट हाउस में महिला आयोग की सदस्या सुषमा यादव के साथ मारपीट के मामले में आज उस समय एक नया मोड़ आ गया जब उन्होंने इस मामले में बुन्देलखण्ड के कद्दावर नेता राज्यसभा सांसद चन्द्र पाल सिंह यादव और गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव समेत 12 से अधिक लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट और छेडख़ानी समेत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जगह-जगह छापा मार रही है।   

गौरतलब है कि 17 जुलाई को झांसी सर्किट हाउस में प्रदेशीय पर्यवेक्षक बनवारी यादव और रमेश मिश्रा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई थी जिसमें महिला आयोग की सदस्या सुषमा यादव भी शामिल होने आई थीं। महिला आयोग की सदस्या ने सीपरी बाजार थाने में शिकायत करते हुए कहा कि बैठक में राज्यसभा सांसद चन्द्र पाल सिंह यादव और गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव समेत अन्य कई पदाधिकारी मौजूद थे। 

सुषमा यादव का आरोप है कि वह बबीना विधानसभा टिकट को लेकर चर्चा करने गई हुई थी जहां समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद चन्द्रपाल सिंह यादव और विधायक दीपनारायण सिंह यादव और सिंहवृत सिंह यादव के इशारे पर सुनीता कुशवाहा, मीरा रायकवार, पुष्पा शिवहरे, सपा जिलाध्यक्ष सुदेश पटेल ने उन्हें कमरे में बन्द कर लिया। इसके बाद अभद्रता करते हुये उनके साथ मारपीट की जिससे वह घायल हो गईं। इतना ही नहीं उन्होंने उनका पर्स, मोबाइल और सोने की चेन छीन ली। सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार उन्हें बचाया।

महिला आयोग की सदस्या की शिकायत पर सीपरी बाजार थाने में पुलिस ने राज्यसभा सांसद चन्द्रपाल सिंह यादव, गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव, सिंहवृत सिंह यादव, जिलाध्यक्ष सुदेश पटेल, सपा नेता मीरा रायकवार, सुनीता कुशवाहा और पुष्पा शिवहरे समेत 12 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। इस बीच झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार वीडियो क्लिपिंग के अनुसार लूट की घटना असत्य पाये जाने पर लूट की धारा हटा दी गयी जबकि अन्य धाराओं पर कार्रवाई शुरु कर आरोपियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।