मुलायम के बयान से अखिलेश को लग सकता है बड़ा झटका

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2016 - 05:21 PM (IST)

लखनऊ(अजय कुमार): सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद ही तय होगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने यह बात तब कही जब उनसे एक संवाददाता ने यह पूछा कि उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह तो चुनाव के बाद हमारी पार्टी के विधायक तय करेंगे। प्रदेश में मात्र कुछ ही महीने चुनाव होने को रह गए हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास के दम पर इस बार पुन: सत्ता में वापसी की राह देख रहे हैं। लेकिन मुलायम सिंह का यह बयान उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

विरोधी दल को मिला एक और मौका 
मुलायम सिंह द्वारा प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से दिया गया यह एक बड़ा बयान है। उनके इस बयान से विरोधी दलों को अखिलेश पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया है। कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में विरोधी दल मुलायम के इस बयान को एक मुद्दे के रूप में जनता के सामने जोर शोर से प्रसारित करेंगे। जिससे न केवल अखिलेश यादव की छवि खराब होगी बल्कि चुनाव में उन्हें नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है। 

अखिलेश को एक मैसेज 
सपा मुखिया मुलायम सिंह ने इशारों ही इशारों में सीएम अखिलेश यादव को बता दिया है कि कोई कुछ भी कहे लेकिन पार्टी में अभी भी उनका ही सिक्का चलेगा। मुलायम ने अपने इस बयान से अखिलेश को साफ मैसेज दिया कि चुनाव बाद ही अगला सीएम तय किया जाएगा।

अखिलेश को मुख्यमंत्री हमने बनाया
मुलायम ने कहा कि अखिलेश को मेरी बहन और शिवपाल ने पाला-पोशा है। उनकी पढ़ाई पर मैंने काफी ध्यान दिया। मेरे नाम पर उन्होंने वोट मांगा था। मैंने ही उन्हें सीएम बनाया। अब उन्हें फ्रीकर दिया है। 

पार्टी के सब कुछ हैं शिवपाल 
मुलायम ने कहा, ‘कभी मेरे बिना सरकार नहीं बन सकती है। मैं छोटी पार्टी बनाकर इस मुकाम पर पहुंचा हूं। मेरे परिवार में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। शिवपाल पार्टी के इंचार्ज और सब कुछ हैं। जनता हमारे परिवार से प्यार करती है।