सपा में क्या हुआ दिनभर, पढि़ए पूरी खबर

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 08:01 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में मचा घमासान अब और भी बढ़ता ही जा रहा है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत 4 मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। यादव के साथ बर्खास्त होने वाले मंत्रियों में पर्यटनमंत्री ओमप्रकाश सिंह, महिला कल्याण राज्यमंत्री शादाब फातिमा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय शामिल हैं। शिवपाल को बर्खास्त कर अखिलेश ने भी इस लड़ाई में नहीं झुकने का संकेत दे दिया है।  

अखिलेश पर शिवपाल का पलटवार
अखिलेश यादव द्वारा बर्खास्त किए जाने के बाद शिवपाल काफी नाराज दिखे। अखिलेश के एक्शन पर पलटवार करते हुए शिवपाल ने रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए बर्खास्त कर दिया। शिवपाल ने रामगोपाल द्वारा लिखे गए खत को गलत ठहराया। शिवपाल पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव का हवाला देते हुए कहा कि रामगोपाल यादव के खिलाफ नेताजी ने ये फैसला लिया है। 

शिवपाल ने रामगोपाल पर लगाई आरोपों की झड़ी
प्रो. रामगोपाल को पार्टी से बर्खास्त करने के बाद शिवपाल ने उन पर आरोपों की झड़ी लगाना शुरू कर दी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह बीजेपी के एजेंट हैं। सीबीआई से अपने परिवार को बचाने के लिए बीजेपी से मिल गए हैं। उनका रवैया तानाशाही था और वह भ्रष्टाचारियों से मिले हुए हैं। मामला सीबीआई के पास है लिहाजा प्रो. यादव ने मामले को रफादफा करने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को कमजोर करने की मुहिम में रामगोपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सहारा लिया। अखिलेश उनके मंसूबों को भांप नहीं सके और उनका एक मोहरा बनकर रह गए।   

रामगोपाल ने दिया शिवपाल की टिप्पणी का जवाब
समाजवादी पार्टी से निष्कासित होने के बाद रामगोपाल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें दुख पार्टी से निकाले जाने का नहीं बल्कि उन पर लगे झूठे आरोपों का है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा कार्यकर्ताओं और गरीबों की सहायता करते आए हैं। बेटे और बहू पर लगे सभी आरोप गलत हैं। राजनीतिक शिष्टाचार के चलते बाहरी दल के नेताओं से सामान्य मुलाकातें होती रहती हैं लेकिन कभी पार्टी के बारे में गलत नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ रहें या ना रहें लेकिन अखिलेश यादव के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा।  

अब अखिलेश देंगे शिवपाल के आरोपों का जवाब!
रामगोपाल यादव को पार्टी से निकाले जाने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खासे नाराज दिख रहे हैं। आपको बता दें कि अखिलेश गुट शिवपाल द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव एक-दो दिन में इसका जवाब देंगे। रामगोपाल यादव को निकाले जाने के बाद से अखिलेश के नजदीकी नेता लगातार उनसे संपर्क में हैं।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुलाई आपात बैठक
सपा में मचे घमासान के बाद सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने शाम को आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक में शिवपाल यादव, ओम प्रकाश, नारद, अंबिका चौधरी और अदित्य यादव शामिल हुए। बैठक के दौरान प्रदेश में महागठबंधन होने के संकेत दिए गए। करीब दो घंटे तक बड़े नेताओं के बीच चुनाव आर पार्टी नेताओं में चल रही आपसी खींचा-तानी को लेकर बातचीत हुई।

Up Political News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें