दिवाली पर आजम ने खुद का लगवाया बड़ा बैनर...शुभकामनाओं के साथ साधा BJP पर निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2015 - 11:57 AM (IST)

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खान अपनी बयानबाजी की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। दिवाली के मौके पर आजम खान ने सभी लोगों को शुभकामनाएं देने के साथ-साथ सांप्रदायिक ताकतों पर वार किया। अलीगढ़ में आजम खान के कई बैनर लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार बैनर की शुरुआत में सभी के लिए ''प्रिय अपनों'' लिखा गया है। इसमें आजम खान ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। इसमें लिखा गया है कि आपके परिवार को बिना किसी राजनैतिक छल, फरेब के ढेर सारी खुशियां मुबारक हों।

वहीं दूसरी लाइन में यह लिखा गया है कि आप खुश रहेंगे, तो आपको खुश देखकर हम भी खुशी का अनुभव करेंगे। परंतु यदि आप खुश न रहें, तो हम जानते हैं कुछ ताकतें दीयों से रोशनी हासिल करने की बजाए जलाने का प्रयास करने में जुट जाएंगी। इसमें ये भी लिखा गया है कि एक-दूसरे का सम्मान करें और हो सके तो प्यार भी करें। सहनशीलता इसलिए पैदा करें कि यही एक ऐसा रास्ता है जो न तो अमानुष बनने देता है और न ही मंजिल तक पहुंचने में रोड़ा बनता है।

आजम खान के इस बैनर में उनकी बड़ी तस्वीर भी लगाई गई है लेकिन इसमें कहीं भी (सपा) समाजवादी पार्टी का जिक्र नहीं किया गया है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अशोक यादव का कहना है कि जिस तरह भाजपा ने देश को तोड़ने का काम किया है, उसमें आजम का ये संदेश एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि आजम खान खुद ही बड़े नेता हैं। अगर उन्होंने पार्टी का नाम इस्तेमाल नहीं किया, तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।