दादरी मामला: बिसाहड़ा पहुंची साध्वी प्राची को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2015 - 01:31 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: दादरी मामले को लेकर राजनीति करने का सिलसिला अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है। गौमांस खाने व रखने की अफवाह को लेकर उग्र ग्रामीणों द्वारा 50 वर्षीए एख़लाख़ की पीटकर हत्या कर दी गई जबकि उसके 22 वर्षीय बेटे दानिश को अधमरा करके छोड़ दिया। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने यहां पर धारा 144 लगा दी है और नेताओं को सिर्फ पीड़ित परिजनों ने मिलने की अनुमति दे रखी है।

लेकिन इसके बावजूद कई नेता यहां पहुंचकर न केवल कानून का उल्लंघन कर चुके हैं बल्कि इस मामले में बयानबाजी भी कर चुके हैं। जिनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। ताजा मामले में बुधवार को विश्व हिंदू परिषद की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची भी बिसाहड़ा पहुंची हैं। धारा 144 लागू होने और बिना इजाजत के साध्वी के बिसाहड़ा पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया है।

बता दें, अखलाक की हत्या के बीच विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) नेता साध्वी प्राची ने विवादित बयान दिया। साध्वी ने कहा, "गोमांस खाने वालों के साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए।" साध्वी ने ये भी कहा था कि एक तरफ काशी में साधु-संतों पर लाठियां बरसाई जाती है। वहीं दूसरी तरफ यूपी सरकार घुटनों के बल बैठकर गोमांस खाने वालों को अपने पास बुलाती है और 45 लाख रुपए देने का एलान करती है। इस बयान का जवाब देते हुए देवबंद के एसपी नेता माविया अली ने कहा कि अगर साध्वी प्राची की हत्या होती है तो वो जायज होगा।