आजम को भारत में रहना है, तो यहां की मान-मर्यादा का ख्याल रखना होगा: साध्वी निरंजना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2015 - 06:41 PM (IST)

लखनऊ: खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान पर बड़ा निशाना साधा है। साध्वी निरंजन ने आजम को नसीहत देते हुए कहा, "अगर उन्हें भारत में रहना है, तो यहां की मान-मर्यादा का ख्याल रखना होगा।" साध्वी ने कहा, "आजम जब भी बोलते हैं, आवाम के खिलाफ जहर उगलते हैं। उन्होंने भारत माता को डायन कहकर अपने ही मुल्क की बेइज्जती की। गंगा नदी को चुड़ैल कहा और भगवान राम को अय्याश बता दिया। बहुत हुआ! अब ये सब नहीं चलेगा।"
 
साध्वी निरंजन ज्योति ने बुधवार को आजम खान पर हमला बोलते हुए कहा, "वह (आजम) किसलिए यूएन जाना चाहते हैं? यूपी में उनकी सरकार है। ऐसे में उन्हें अपनी सरकार से ही इस मामले की जांच करानी चाहिए। उन्हें अगर यूएन जाना है, तो बेशक जाएं, लेकिन उनके इस बर्ताव से साफ जाहिर होता है कि वह देश की ज्यूडिशियरी पर कितना भरोसा करते हैं।"
 
साध्वी निरंजन ने कहा, "आजम खान दादरी मामले को सांप्रदायिक बनाकर आवाम में जहर घोल रहे हैं। दरअसल, उनकी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं और उपलब्धि के तौर पर उनके पास रेप, गरीबों पर जुल्म, मर्डर, लूट के आलावा कुछ नहीं है। ऐसे में उन्हें लग रहा है कि आने वाले चुनाव में उनकी नैय्या डूबने वाली है। इसलिए एक खास वर्ग को अपने पक्ष में करने की कोशिश की जा रही है।" उनका कहना है कि आजम खान मंत्री होते हुए भी अपनी सरकार में मुख्यमंत्री की हैसियत रखते हैं। ऐसे में उनको किसी एजेंसी से जांच करानी चाहिए, लेकिन वो जांच कराने के बजाय यूएन जाने का राग अलाप रहे हैं। उन्होंने कहा कि दादरी में जो घटना हुई है, वो बहुत ही शर्मनाक है, लेकिन उससे ज्यादा शर्मनाक है आजम खान जैसे लोगों का इस मामले पर राजनीति करना। इस मामले में हमें राजनीति करने से बचना चाहिए और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।