सवर्णों को लुभाने के लिए बसपा ने चली ये चाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2016 - 04:24 PM (IST)

लखनऊ: सवर्णों पर अपनी पकड़ और मजबूत करने के मकसद से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में भाई चारा समिति की बैठकों का आयोजन करने की घोषणा की है। हाल के एक सर्वेक्षण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बाद बसपा के दूसरे स्थान पर बने रहने के लिए प्रदेश में भाई चारा समिति की बैठकों की घोषणा की है। 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा को प्रदेश में भाई-चारा समिति का गठन कर सवर्ण जातियों को लुभाने का दायित्व सौंपा गया है, जबकि पार्टी प्रमुख मायावती मुस्लिम वोट बैंक को पुन: प्राप्त करने के अभियान में जुटी हुयी हैं।  बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र पार्टी का सर्वण चेहरा हैं। वह कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर कल से सीतापुर, इलाहाबाद, फतेहपुर और कानपुर में भाई-चारा समिति की बैठक करेंगे। 

सतीश मिश्र कल सीतापुर के मिश्रिख में पहली भाई-चारा बैठक को संबोधित करेंगे। उसके बाद वह 15 अक्टूबर को इलाहाबाद के जसरा में, 16 अक्टूबर को फतेहपुर के धाता में और 17 अक्टूबर को कानपुर के घाटमपुर में बैठक को संबोधित करेंगे। यह सभी ब्राह्मण बाहुल्य क्षेत्र हैं। कल एक निजी चैनल के सर्वेक्षण के आधार पर भाजपा 180 सीटों पर जबकि दूसरे स्थान पर सपा 124 सीटों पर विजय हासिल कर सकती है।