बिहार संभल नहीं रहा, यूपी के चक्कर लगा रहे नीतीश: अमित शाह

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2016 - 03:54 PM (IST)

वाराणसी: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को जन स्वाभिमान रैली को संबोधित करने वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जहां एक तरफ सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पर सीधा प्रहार किया। शाह ने कहा कि सपा सरकार जबसे सत्ता में आई चोरी, डकैती, लूट, मर्डर से प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। 
 
यूपीए सरकार ने घोटालों का बनाया रिकार्ड
शाह ने कहा कि राहुल गांधी पूछ रहे हैं कि 2 साल में भाजपा ने क्या किया। इसका जवाब देते हुए शाह ने कहा कि यूपीए सरकार ने आकाश से लेकर पाताल तब घोटाले ही घोटाले किए। यूपीए ने घोटाले का रिकार्ड भी बनाया। शाह ने कहा कि विरोधी हमारे ऊपर घोटाले का आरोप नहीं लगा सकते। क्योंकि मोदी सरकार के पिछले 2 साल के शासन में एक भी घोटाले नहीं हुए हैं। शाह ने कहा कि राहुल गांधी पूछते हैं हमने क्या किया। शाह ने कहा कि सीमा पर जवानों के सिर काटते थे। तब भी गोली चलती थी अब भी चलती है लेकिन इसका आपको फर्क नहीं दिखता क्योंकि आपकी आंखों पर इटालियन चश्मा चढ़ा है। आज मोदी के शासन में गोलीबारी होती है तो शुरुआत तो पाकिस्तान करता है लेकिन अंत भारत की सेना करती है। वहां से गोली चलता है यहां से गोला चलता है। 
 
5 करोड़ गरीबों को मुफ्त एलपीजी
शाह ने कहा कि यूपी के पूर्वांचल के गांवों में राहुल बाबा घूम लें तो पता चलेगा कि गरीबी क्या होती है। 67 साल से गरीबों के अकाउंट नहीं थे। आज उनके पास अकाउंट भी है और उसमें पैसा भी। गरीब गावों में गरीब माता सिगरेट की आदत न होने के बावजूद धुंआ पीते थे। पिछले कुछ सालों में 9 लाख महिलाओं की मृत्यु चूल्हा जलाने से हुई। मोदी सरकार जबसे आई 5 करोड़ गरीबों को मुफ्त एलपीजी देने का काम किया। अभी तक यूपी में 4 लाख एलपीजी वितरण हो चुका है। 

नीतीश कुमार पर भी साधा निशाना 
इस दौरान शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा कि नीतीश से बिहार संभल नहीं रहा है यूपी के चक्कर लगा रहे हैं। उन्हें मालूम है उनका एक भी विधायक यहां से जीतने वाला नहीं है। 
 
केंद्र की योजना लागू नहीं कर रही अखिलेश सरकार
अमित शाह ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार को योजनाओं को यूपी में सपा सरकार लागू नहीं कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों की फसल के हो रहे नुक्सान का लाभ मिलेगा लेकिन यूपी सरकार ने अभी तक इस योजना को प्रदेश में शुरू ही नहीं किया है। फसल बीमा योजना से देश के बाकी किसानों को लाभ हो रहा लेकिन यूपी के किसानों को नही। इन्हें मोदी सरकार की योजना को किसानों तक पहुंचाने में डर लग रहा है। 
 
बीएसपी में सिर्फ मायावती ही बचेंगी
शाह ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि देखते जाइए कुछ दिन में बसपा में सिर्फ मायावती ही बचेंगी। शाह ने कहा कि मायावती समाजवादी पार्टी को हरा नहीं सकती हैं। सपा-बसपा ने यूपी के 20 साल बर्बाद कर दिए।