गांधी परिवार का गढ़ अमेठी भी अब पीके टीम के हवाले

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 08:10 PM (IST)

अमेठी: गांधी परिवार का गढ़ अमेठी में जमीनी हकीकत जानने के लिए कल यहां दो दिवसीय दौरे पर प्रशान्त किशोर (पीके) की टीम पहुंच रही है। केन्द्रीय मानव संंसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की बढ़ती सक्रियता देखकर कांग्रेस व गांधी परिवार का गढ़ समझे जाने वाला अमेठी अब पीके टीम के हवाले हो गया है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अमेठी संसदीय क्षेत्र में आने वाली पांच विधानसभा सीट में से सिर्फ दो पर सफलता मिली थी। इस चुनाव में प्रियंका गांधी ने पूरा नेतृत्व संभाला था। अमेठी में पहली बार कोई दूसरी चुनाव प्रबन्धन टीम सामने आ रही है। 

 
कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि पीके टीम अमेठी में कांग्रेस के जमींनी हकीकत को जानने के लिए आ रही है। टीम दो दिन यहां रुककर 2017 के चुनाव की रणनीति बनाएगी। उन्होंने बताया कि पीके की टीम पूरे प्रदेश का दौरा कर चुकी है। आखिर में अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर कल यहां आ रही है। अमेठी पहुंचने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक करके अमेठी में 2012 में मिली हार के जमीनीं कारणों को जानने की कोशिश करेगी। 
 
साथ ही वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी खोई जमींन वापस पाने के लिए पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा करेगी। अपने दो दिवसीय दौरे पर टीम कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों के साथ बैठक करेगी। उसके बाद वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ बैठक करेगी जो अब तक साइड लाइन रहे हैं।