सांप्रदायिकता की आड़ में घिनौनी राजनीति कर रही हैं सपा-भाजपा: मायावती

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2015 - 01:49 PM (IST)

लखनऊ: भाजपा पर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की साजिश रचने का आरोप मढ़ते हुए बसपा सुप्रीमों मायावती ने आज कहा कि केन्द्र में भाजपा और उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद सांप्रदायिक ताकतें मजबूत हुई है। मायावती ने आज यहां बसपा के संस्थापक कांशीराम के नौवें निर्वाण दिवस के अवसर पर पार्टी नेताआें और कार्यकर्ताआें को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दादरी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सफाई और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बयान का कोई मतलब नहीं है। जब तक एेसी साजिशों के खिलाफ सख्त कानून नहीं बनता तब तक कुछ नहीं होगा।’’ 
 
उन्होंने कहा कि जिस ढंग से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की व्यूहरचना की जा रही है उससे दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों के हित सुरक्षित नहीं रहेंगे। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा और भाजपा की मिलीभगत से उत्तर प्रदेश और देश में सांप्रदायिक ताकतें मजबूत हुईं और जहां एक तरफ जान माल का काफी नुकसान हुआ है वहीं दूसरी तरफ आपसी सद्भाव को भी धक्का पहुंचा है। मायावती ने कहा कि देश मेें उत्पन्न होती जा रही विचित्र स्थिति के चलते हताशा और निराशा में जहां एक तरफ कई मशहूर लेखकों की हत्याएं हो गयीं, इससे दुखी होकर कई ख्याति प्राप्त लेखकों ने साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटा दिये तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी गजल गायक का मुंबई में कार्यक्रम प्रतिबंधित करने से देश के सम्मान को भी ठेस पहुंची जो चिंता का विषय है।
 
उन्होंने स्पष्ट आरोप लगाया कि देश और प्रदेश में बढ़ती जा रही सांप्रदायिकता के लिए सपा और भाजपा दोनों पूरी तरह जिम्मेदार हैं। सपा के शासनकाल में गुण्डों, माफियाआें और अपराधी तत्वों का आतंक है वहीं सपा और भाजपा दोनों मिलकर राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए सांप्रदायिकता की आड़ में घिनौनी राजनीति कर रहे हैं और आये दिन सांप्रदायिकता फैला रहे हैं जिससे सामाजिक ताना बाना कमजोर हो रहा है।