वामपंथी और कांग्रेस PM मोदी के खिलाफ रच रहे साजिश: उमा भारती

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2016 - 06:58 PM (IST)

झांसी: जेएनयू प्रकरण पर चल रहे विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि‍ जेएनयू में जो कुछ भी हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। वामपंथी और कांग्रेस दोनों मिलकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। वामपंथी विचारधारा को देश ने नकार दिया है और कांग्रेस पूरी तरह खत्म हो गई है। एक के पास अक्ल नहीं है तो दूसरे के पास फॉलोवर नहीं हैं। 

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री उमा भारती झांसी पहुंची थी। वहां पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जेएनयू और पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में हल्ला मचने पर राहुल गांधी वहां पहुंच जाते हैं। मकबूल भट्ट और अफजल गुरु को फांसी देश की न्यायिक प्रक्रिया के तहत ही दी गई थी। एक विश्वविद्यालय के छात्र इसे अमान्य कर दें, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। एक विश्वविद्यालय में अनुचित देशद्रोहपूर्ण कार्रवाई के संबंध में इसका जघन्यतम दंड दिया जाना चाहिए। उम्मीद भी है कि कारवाई होगी। 

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर सारी हदें पार कर देने की शुरुआत कर दी गई है और हम इन बातों को सहने लगे हैं। हमें राष्ट्र के मामले में कट्टर होना चाहिए, जबकि धर्म के मामले में उदार रुख अपनाना चाहिए।