रामूवालिया का बीजेपी पर हमला कहा-बिहार के बाद यूपी की जनता भी बनाएगी बेवकूफ

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2015 - 03:42 PM (IST)

कानपुरः बिहार चुनाव में BJP को मिली हार ने उनके विरोधियों को बोलने का मौका दे दिया है। उत्तर प्रदेश के नए कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग बिहार में गालियां देते थे उन्‍हें जनता ने बेवकूफ बनाया है। अब यूपी की जनता भी आने वाले विधानसभा चुनाव में उनको बेवकूफ बना देगी। वहीं रामूवालिया महागठबंधन से मुलायम के हाथ खींच लेने और अकेले चुनाव लड़ने का फैसले पर कुछ भी बोलने से साफ-साफ बचते नजर आए। बलवंत सिंह रामूवालिया ने लालू और नीतीश की जीत पर उनको बधाई भी दी।

जानकारी के अनुसार कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया कानपुर के गुरुद्वारे में माथा टेकने पहुंचे तो वहां पर सिख समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान सिखों ने उन्हे समस्याएं भी बतायी। कारागार मंत्री बलवंत सिंह ने प्रदेश सरकार के मुखिया से समस्याओं का निपटारा कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने सिखों की भलाई के लिए काम किया है। इसके अलावा 84 दंगा पीडितों को इन्साफ दिलाने के लिए भी प्रदेश सरकार गंभीर है। सिख समुदाय ने उन्हे एक तलवार भी भेंट की। 23 साल बाद यूपी सरकार में किसी सिख को मंत्री बनाए जाने की बात कहते हुए वह भावुक हो गए। उन्‍होंने सीएम अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद भी दिया।

वहीं दूसरी तरफ बिहार चुनाव में महागठबंधन की जीत पर कानपुर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सोनिया, राहुल गांधी के साथ लालू यादव और नीतीश कुमार के लिए जमकर नारेबाजी की। राहगीरों को लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया। कानपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि बिहार की जनता ने यह बात साफ बता दी है कि बीजेपी के नेता सिर्फ बोलना जानते हैं, करना कुछ नहीं जानते।