अखिलेश पर बरसे ओवैसी, कहा-मुजफ्फरनगर दंगों में सरकार है जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2016 - 06:34 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ दौरे पर गए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर कहा कि लोगों को सपा सरकार से जवाब मांगना चाहिए, यही दंगों के लिए जिम्मेदार है। दंगों की जांच पर सवाल उठाते ओवैसी ने कहा कि क्या कारण है कि जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में दंगों के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं माना है।'' उन्होंने आगे कहा, ''हम मुसलमान और दलित दोनों समुदाय के लिए काम कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि दोनों समाज के लोग सरकार से सवाल करें।''
 
‘जय मीम-जय भीम’ का दिया नारा
ओवैसी ने कहा, ''हमारे पास ज्यादा ताकत नहीं है, लेकिन युवाओं की ऊर्जा और उत्साह को देखकर मैं सकारात्मक महसूस कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि चुनावों में हमारी जीत होगी और हम विधानसभा पहुंचेंगे।'' एआईएमआईएम चीफ ने अल्पसंख्यक के साथ ही दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि चुनाव में उनकी पार्टी का नारा ''जय मीम और जय भीम'' है।
 
सरकार ने जनसभा करने से रोका 
एआईएमआईएम चीफ ने अखिलेश यादव की सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा, ''मुझे करीब 3.5 साल तक लखनऊ में जनसभा करने से रोका गया। मैं जानना चाहता हूं कि ऐसा क्यों किया गया।'' देशभक्त बनाम देशद्रोह की बहस और इस बीच ''भारत माता की जय'' के नारेबाजी को लेकर ओवैसी ने कहा, ''मुझे किसी से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। हमने देश की आजादी के लिए जान न्यौछावर किया है। हमारी देशभक्ति‍ पर सवाल क्यों?''
 
दिखाए गए काले झंडे 
पहली बार आधि‍कारिक दौरे पर लखनऊ पहुंचे एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को कार्यक्रम के दौरान काले झंडे दिखाए गए हैं। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थल के बाहर कुछ लोगों ने उनका विरोध किया। हालांकि, पुलिस ने समय रहते उन्हें वहां से खदेड़ दिया। लिहाजा विरोध करने वालों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। 
 
देव शरीफ दरगाह पर चढ़ाई चादर
ओवैसी सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचे। पहले वह देव शरीफ दरगाह गए। वहां पर चादर चढ़ाई और फिर नदवा के मौलाना रबे हसन अली नदवी और फिर शिया मौलवी मौलाना कल्बे जवाद के साथ मुलाकात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ओवैसी बिना किसी सवाल का जवाब दिए सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।
 
हिंदुस्तान जिंदाबाद के लगाए नारे
बुलाकी अड्डा के चंद्रा पैलेस में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘अगली लड़ाई सपा और बीजेपी से है। दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। इस दौरान ओवैसी ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और जय हिंद के नारे भी लगाए। ज्ञात हो कि ओवैसी के ‘भारत माता की जय’ हरगिज नहीं बोलूंगा के बयान को लेकर काफी बवाल हुआ है।