मथुरा कांड के लिए शिवपाल व रामगोपाल जिम्मेदार : शंकराचार्य स्वरूपानन्द

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 07:26 AM (IST)

मथुरा: मथुरा में हुए जघन्य अपराध तथा मारे गए निर्दोष लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती नेे कहा कि बाबा जय गुरुदेव व सुभाष चन्द्र बोस के नाम का दुरुपयोग कर गरीब जनता से लगभग 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का साम्राज्य व सम्पत्ति एकत्रित की गई थी, यही सम्पत्ति जघन्य अपराध व जनहानि का प्रमुख कारण रही। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती शांति सेवाधाम में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि जय गुरुदेव की सम्पत्ति हथियाने के लिए सत्तापक्ष द्वारा प्रशासन का लाभ लेने का प्रयास किया गया जिसमें सत्तापक्ष के 2 मंत्रियों शिवपाल यादव तथा रामगोपाल यादव का प्रमुख योगदान रहा। इसी क्रम में बाबा जय गुरुदेव के ड्राइवर को शिवपाल यादव द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर पंकज को सम्पत्ति का बेईमानीपूर्वक झूठा एवं दिखावटी मालिक बनाया गया तथा सत्ता पक्ष के ही एक अन्य प्रभावशाली नेता रामगोपाल यादव द्वारा रामवृक्ष यादव को बढ़ावा दिया गया। 

उन्होंने कहा कि रामवृक्ष, रामगोपाल यादव का सदैव कृपापात्र रहा जिसके कारण वह प्रशासन से सुरक्षित भी रहा। स्वरूपानन्द ने कहा कि रामवृक्ष ने धरने के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार की मिलीभगत से मथुरा में इतने बड़े 300 एकड़ के भूखंड को हथियाया हुआ था। यह एक पूर्व-नियोजित षड्यंत्र था। इस मौके पर भागवत प्रवक्ता देवकीनन्दन ठाकुर, शांति सेवा धाम ट्रस्ट के सचिव विजय शर्मा, मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा आदि भी उपस्थित थे।