अपना दल का बीजेपी में विलय, अनुप्रिया पटेल मोदी मंत्रिमंडल में हो सकती हैं शामिल

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2016 - 02:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी हलचल बढऩे के साथ ही सियासी हलचल और गुणा भाग भी शुरू हो गया है। चुनाव से पहले ही ‘अपना दल’ का बीजेपी में विलय हो गया है। इस सिलसिले में पार्टी सांसद अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मंगलवार को हो रहे मोदी कैबिनेट मंत्रिमंडल के विस्तार में अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाया जा सकता है। 
 
मिर्जापुर से सांसद और युवा नेता अनुप्रिया पटेल के जरिए बीजेपी यूपी के ओबीसी वोट बैंक को अपने पाले में करने की कोशिश में लग गई है। प्रदेश की कुर्मी जाति के वोटों को उनका जनाधार माना जाता है। उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के लगभग 8 फीसदी वोट हैं जिसका लाभ बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव में मिल सकता है। चुनाव जीतने के लिए बीजेपी को पिछड़ों का वोट हर हाल में चाहिए। यादव वोटों पर समाजवादी दल का एकाधिकार माना जाता रहा है। ऐसे में ओबीसी में दूसरी प्रमुख जाति कुर्मी के वोट को साथ लाने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। 
 
बता दें शनिवार को पार्टी संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर वाराणसी के रोहनिया में अनुप्रिया पटेल ने स्वाभिमान रैली का आयोजन किया था जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अधयक्ष अमित शाह बतौर मुख्य अथिति शामिल हुए थे। इस रैली में शाह ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला था। वर्तमान में उत्तर प्रदेश से अपना दल के दो सांसद हैं।