मिशन यूपी: गठबंधन को लेकर सक्रिय ओवैसी, लेकिन इन पार्टियों से नहीं मिलाएंगे हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2016 - 05:56 PM (IST)

लखनऊ: आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। गठबंधन को लेकर पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह यूपी में भाजपा, सपा और कांग्रेस के अलावा किसी भी दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

 
उनसे पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए क्या उनकी पार्टी के छोटे दलों के साथ हाथ मिलाने की संभावना है। जवाब में ओवैसी ने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव लडऩे के लिए गठबंधन करने को तैयार है। वादे पूरे नहीं करने के कारण सूबे में समाजवादी पार्टी जनता की नाराजगी का सामना कर रही है। ओवैसी ने बताया कि हमारी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली कुछ संगठनों, नेताओं एवं पार्टियों के साथ संपर्क में हैं।
 
इस पर अभी कुछ टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। निश्चित तौर पर हम गठबंधन को लेकर खुले हैं, किंतु यह सपा, कांग्रेस या भाजपा जैसे दलों के साथ नहीं हो सकता। हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने कहा कि मैं ऐसे मामलों (गठबंधन) में शामिल नहीं हूं। हमें कुछ समय प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। हाल ही में उत्तर प्रदेश में दो जनसभाएं करने वाले ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी को जनता से बेहद अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, यह बहुत खुशी की बात है। इससे उनकी पार्टी को काफी भरोसा मिला है। 
 
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ निश्चित तौर पर काफी नाराजगी है, क्योंकि उसने चुनावी घोषणा-पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया है। सपा सरकार की खिंचाई हो रही है। वह कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रही है। अब सपा के भीतर ही आंतरिक मतभेद चल रहे हैं।