मिशन यूपी: बड़ी भूमिका निभाएंगी प्रियंका, चुनाव प्रचार की बैठक में हुई शामिल

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 07:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तासीन समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार रणनीति पर आज यहां एक बैठक में विचार विमर्श किया जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थी। 

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीङ्क्षफग में संवाददाताओं के सवाल पर कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार को लेकर यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें वाड्रा के अलावा कांग्रेस महासचिव गुलामनबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सिंह सहित कई प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया। 

यह पूछने पर कि आगामी विधानसभा चुनाव में वाड्रा कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी, संजय सिंह ने कहा कि अब तक वह प्रदेश के रायबरेली तथा अमेठी में ही पार्टी के लिए प्रचार करती रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह पूरी तरह से पार्टी के लिए प्रचार करें लेकिन यह फैसला उन्हीं को लेना है कि वह पार्टी के लिए किस भूमिका में काम करेंगी। उन्होंने बताया कि इस बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति पर व्यापक स्तर पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता काफी दिनों से प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने रविवार को कहा कि प्रदेश में राहुल गांधी के च्शक्तिशालीज् अभियान में प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस की ताकत ‘कई गुना’ बढ़ जाएगी और सीमापार सेना द्वारा किए गए लक्षित हमलों का सियासी लाभ उठाने के भाजपा के किसी भी तरह के प्रयास को जनता खारिज कर देगी। 

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके मद्देनजर शीला यहां का धुंआधार दौरा कर रही हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह उत्तर प्रदेश का सांप्रदायिक रूप से ‘ध्रुवीकरण’ की कोशिश कर रही है और ऐसा करने के लिए समान नागरिक संहिता के विवादास्पद मुद्दे को हवा दे रही है।

Up Political News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें