RLD और JDU के सत्ता में आने पर यूपी में लागू होगी शराबबंदी: नीतीश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2016 - 10:12 AM (IST)

बागपत: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और बीएस फोर गठबंधन के अगले विधानसभा चुनाव बाद सत्ता में आने पर राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी।  

नीतीश कुमार ने तीनों दलों की ओर से यहां आयोजित एक जनसभा में कहा कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद उनके गठबंधन के सत्ता में आने पर राज्य में बिहार की तर्ज पर पूर्ण मद्यनिषेध लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी का व्यापक असर हुआ है।

पहले लोग 200 रूपए कमाते थे और 150 रूपए शराब पर खर्च कर देते थे जिससे परिवारों में झगड़ा और तनाव होता था। उन्होंने कहा कि लोगों के शराब पीना बंद करने के बाद गांव-मोहल्लों में शांति है और महिलाएं काफी खुश हैं। राज्य में अपराध कम हुए हैं और दुर्घटनाओं में कमी आई है।

गौरतलब है कि रालोद,जदयू और बीएसफोर ने जनसभा में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मिलकर लडऩे और रालोद नेता जयंत चौधरी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। जनसभा में रालोद अध्यक्ष अजित सिंह,जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और बीएसफोर नेता एवं पूर्व सांसद आर के चौधरी शामिल हुए।