सपा, बसपा, कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 06:24 PM (IST)

आगरा: सपा फिर बसपा, यूपी की सत्ता में पिछले चार चुनाव में यह देखने को मिल रहा है। 2001 से 2002 तक रही भाजपा की सरकार के बाद अब तक भाजपा प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में एक बार फिर जनता में भाजपा की लहर लाने के लिए व सपा-बसपा को शिकस्त देने के लिए बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है।

इस रणनीति को अंजाम तक पहुंचाने के लिए भाजपा के आईटी विभाग के सदस्यों ने जिम्मेदारी सौंपी गई है। भाजपा आईटी विभाग अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मैदान में कमर कसके उतर चुका है। भाजपा ने आईटी सेल को अब आईटी विभाग का नाम दिया है तथा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले युवा कार्यकर्ताओं को इससे जोड़ा है। 

कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करते हुए आगरा आए प्रदेश आईटी सह प्रमुख दीपक शुक्ला ने कहा कि अभी हाल ही में भाजपा के मुखिया अमित शाह ने विगत तीन सितंबर को लखनऊ में इन कार्यकर्ताओं को प्रशक्षित किया था और अब हर जिले और महानगर में इस प्रकार के कार्यशाला शिविर लगाकर युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने आगरा महानगर, जिले व सभी विधानसभाओं की संभावित व वर्तमान टीम से विस्तारपूर्वक पार्टी की आगामी विधानसभा चुनाव हेतु रणनीतियों व तरीकों के विषय में बताते हुए कहा कि केवल आईटी ही एक ऐसा अमोघ व अपराजेय अस्त्र है जो किसी भी बूथ पर अंदर तक प्रभावी तरीके से लोगों के दिमाग से सपा, बसपा के भ्रमजाल से लोगों को बाहर ला सकती है।