सपा के बागी MLA रामपाल ने राजभवन पहुंचकर की अखिलेश सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2016 - 02:51 PM (IST)

लखनऊ: सपा के बागी वि‍धायक रामपाल यादव मंगलवार को राजभवन पहुंच कर राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने अपने खिलाफ अखिलेश सरकार के कार्रवाई की आपबीती सुनाई। इस दौरान वि‍धायक ने सरकार को बर्खास्‍त करने की भी मांग राज्यपाल के सामने रखी। वि‍धायक रामपाल यादव को करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद राजभवन की तरफ से उचि‍त कार्रवाई कि‍ए जाने का आश्‍वासन मि‍ला है।
 
राज्‍यपाल से वि‍धायक ने की शि‍कायत
सीतापुर जनपद के बि‍सवां वि‍धायक रामपाल ने बताया कि राजधानी में 22 हजार मकान बगैर नक्शा पास कराए बनाया जाना चिंहित हैं। 1100 मकानों को ध्वस्त करने का हाईकोर्ट का आदेश है, लेकिन सरकार शांत है। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अपने बेटे का समर्थन कर दिया, तो सरकार की नजर में यह बड़ा गुनाह हो गया। सीतापुर में जिस स्पर्श होटल को ध्वस्त किया गया है, उसे तोडऩे के खिलाफ हाईकोर्ट का स्टे था। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश को फाड़कर डी.एम. सीतापुर अमृतमणि त्रिपाठी ने कहा कि मेरे लिए सी.एम. का आदेश ही सर्वोपरि है।
 
उजरियांव में एक भी बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं है। सिर्फ मेरी बिल्डिंग का नक्शा पास कराने के लिए अप्लाई किया गया था। उजरियांव में जो बिल्डिंग ध्वस्त कराई गई, वह उनकी बेटी दीपा यादव की थी। 18 नवंबर 2015 को एल.डी.ए. के वी.सी. को शासन ने लिखा था कि 10 बीसवा जमीन का अर्जन नहीं किया गया है। इस संबंध में शासन से किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है। इसके बावजूद बि‍ल्‍िड‍ंग गि‍रा दी गई। मुलाकात के दौरान वि‍धायक रामपाल यादव को राज्‍यपाल रामनाईक ने वि‍धि‍क राय लेकर उचि‍त कार्रवाई का आश्‍वासन दि‍या है।