राहुल के वार पर सपा का पलटवार, कहा-राहुल का बयान बचकाना

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2016 - 08:46 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान की भत्र्सना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से डर गये हैं। पार्टी प्रवक्ता डॉ0 अशोक बाजपेयी ने आज कहा, ‘राहुल गाँधी का बयान बेहद बचकाना है। पार्टी बयान की भत्र्सना करती है जिसमें कहा है कि मुलायम सिंह यादव मोदी जी से डर गये हैं। समाजवादी पार्टी न तो कभी किसी से डरी है न किसी के आगे झुकी है। मुलायम सिंह ने सदैव साम्प्रदायिक शक्तियों से लोहा लिया है।’ 

डॉ0 बाजपेयी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने सिद्धान्तों के आगे सरकार को न्यौछावर करना बेहतर समझा, मगर साम्प्रदायिक ताकतों के सामने कभी झुके नहीं। यह किसी से छिपा नहीं है कि केन्द्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तभी उसकी साम्प्रदायिक ताकतों से सांठ-गांठ के चलते बाबरी मस्जिद विध्वंस हुई थी। कांग्रेस के राज्य में ही बाबरी मस्जिद का ताला खोला गया और उसके शासनकाल में ही मूर्तियाँ रखी गयी। कांग्रेस सदैव से सांप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने टेकती रही है। 

देश में जब कभी भी धर्म-निरपेक्षता पर प्रहार हुआ है। मुलायम सिंह यादव ने पहाड़ की तरह खड़े होकर साम्प्रदायिकता को रोकने का कार्य किया है। उनके लंबे सार्वजनिक जीवन में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। उल्टे कांग्रेस के राज में टू जी स्पेक्ट्रम, कोयला घोटाला जैसे बड़े-बड़े कांड हुए। इसी के चलते कांग्रेस का देश से सफाया हो गया। राहुल गाँधी कांग्रेस को कहां ले जाना चाहते हैं, देश जानना चाहता है।