मोदी सरकार के ‘अच्छे दिन’ पर CM अखिलेश ने किया कटाक्ष

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2016 - 02:30 PM (IST)

गाजीपुर: केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि अच्छे दिन का वायदा करने वाले लोग अब खामोश है जबकि उनकी सरकार ने पिछले चुनाव में किये गये सभी वायदे पूरा कर उत्तर प्रदेश में विकास को नई दिशा दी है। सैदपुर क्षेत्र स्थित करमपुर के मेघबरन सिंह स्टेडियम में बने ग्राणीम हाकली स्टोटर्फ स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘क्या केंद्र सरकार ने अच्छे दिनों का वादा पूरा कर दिया। केंद्र को उत्तर प्रदेश की आबादी के हिसाब से मदद मिलनी चाहिए जो नही मिली। हमारा सवाल है कि केंद्र ने सड़कों के लिए कितना पैसा दिया।’

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आंगनबाड़ी और आशा बहुओं की मदद का स्वांग कर रही है मगर सही मायनों में इस बारे में वह कभी गंभीर नही रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ साथ उनकी सरकार ने गरीबों और किसानों के हितों के लिए सभी जरूरी कदम उठाये हैं। राज्य में विकास को गति देने के लिए सुगम यातायात बेहद जरूरी है। इसके लिए पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया है। सरकार सड़कों के किनारे दूध, सब्जी और गल्ला मंडी का निर्माण कर रही है जिससे किसानों के अलावा हजारों बेरोजगार लाभान्वित होंगे। 

उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी सड़क समाजवादी सरकार ने मात्र 22 महीने में तैयार की है। अच्छी सड़क से रफ्तार बढ़ती है तो विकास होता है। गाजीपुर में सड़क के लिए रजिस्ट्री हो चुकी है। हम खुशहाली की सड़क को गाजीपुर तक लाना चाहते हैं। गाजीपुर से गंगाजी गुजरती हैं, उसी में कई नदियां मिलती हैं। कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने के लिए पुलिस को हाइटेक किया जा रहा है। इसके तहत अक्टूबर से डायल 100 सेवा शुरू हो रही है। पुलिस भर्ती में गाजीपुर के नौजवान सबसे ज्यादा आते हैं। गाजीपुर समाजवादियों की धरती है। हमने कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। जनता के फैसले से ही दोबारा सपा सरकार बनेगी।