दंबग बिधायक के सत्ता का रसूक न चला, चला पुलिस का डंडा

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 08:56 PM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): आखिरकार सीतापुर से सपा विधायक रामपाल यादव का रसूख काम नहीं आया। आज लोहिया पथ के पास जियामऊ पर उनके द्वारा निर्माणाधीन अवैध मल्टीस्टोरी बिल्डिंग को गिराने के लिए एल.डी.ए यूनिट का दस्तामय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पंहुचा। और जे.सी.बी.के जरिए अवैध निर्माण को गिराना शुरू कर दिया। विधायक जैसे ही बिल्डिंग गिराने की सूचना मिलते ही रामपाल अपने समर्थक के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होते देखने पर विधायक को समझने का प्रयास किया गया। लेकिन विधायक अपने समर्थकों के साथ एल.डी.ए.अधिकरियों से भिड़ गए जिसके चलते विधायक के समर्थकों ने अधिकारियों से मरपीट कर दी। मारपीट होती देख विधायक और उनके समर्थकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसके चलते पुलिस की माने तो विधायक के एक समर्थक ने पिस्टल निकल ली जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही पुलिस ने विधायक और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई मे जुट गई है। 
 
सत्ता का रसूख न चला, चला पुलिस का डंडा। यू.पी. के सीतापुर के बिस्वा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक रामपाल यादव को रसूख दिखाना महंगा पड़ गया। विधायक रामपाल यादव के लखनऊ के गौतमपल्ली के जियामयु स्थित अवैध निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग को गिराने एल.डी.ए. की टीम पहुंची थी। सुरक्षा के मदेनजर एस.एस.पी. समेत पुलिस और जिला प्रसाशन के सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद थे। बिल्डिंग को गिराने का काम चल रहा था कि अचानक सपा विधायक रामपाल यादव अपने करीब एक दर्जन समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और एल.डी.ए की टीम से बिल्डिंग को गिराने की अनुमति का लेटर दिखाने को कहा और विधायक और उनके समर्थक एल.डी.ए के लोगों से भिड़ गए पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो पुलिस से भी भिड़ गए। 
 
सपा विधायक के समर्थकों ने पुलिस पर पिस्टल तान दी और पुलिस से अभद्रता करने लगे जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। लाठी भांजी हंगामा कर रहे विधायक समेत करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक 2 लोगों के पास पिस्टल थी जिन्हें पुलिस ने उनसे ले ली है।