खाट ले जाने वाले को चोर और विजय माल्या को डिफाल्टर बताते हैं बीजेपी वाले: राहुल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 08:17 PM (IST)

बरेली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा आज उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंची। जहां राहुल गांधी ने ‘खाट सभा’ में किसानों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की। खाट सभा में राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी हमारी सभा से खाट ले जाने वाले किसानों को चोर कहती है जबकि हजारों करोड़ रुपया लेकर फरार हुए विजय माल्या को डिफाल्टर बताती है। 

‘देवरिया से दिल्ली तक’ की किसान यात्रा पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को देर रात बरेली पहुंचे। राहुल गांधी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के गेस्ट हॉउस में रुके और आज सुबह छात्रों के एक गुट से मिलने के बाद वह बरेली के धोपेश्वर नाथ मंदिर गए वहां से गुरुद्वारा और फिर आला हजरत दरगाह भी गए। इसके बाद उन्होंने अपना रोड शो शुरू किया जो मौलाना आजाद इंटर कालेज से शुरू हुआ और बड़ा बाजार आलमगीरी गंज मठ की चौकी कुतुबखाना और किला होते हुए स्वाले नगर पंहुचा। जहां राहुल गाँधी ने अपने वाहन से ही एक छोटी जनसभा को सबोदित किया जिसमें उन्होंने एक बार फिर से बीजेपी और खास तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। 

उन्होंने कहा की हमारी सभा में खाट ले जाने वालों को बीजेपी के लोग चोर कहते हैं जबकि विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया उसे यह लोग डिफाल्टर कहते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले ढाई साल में केंद्र सरकार ने देश के 15 बड़े लोगों का 1 लाख 10 हजार करोड़ रूपये का कर्जा माफ  कर दिया जबकि गरीबों, किसानों व बेरोजगारों के लिए एक रूपये का भी फायदा नहीं पहुंचाया। उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा का मकसद केंद्र सरकार को जगाना है। उन्होंने कहा कि यात्रा के तीन उद्देश्य हैं। जिसमें पहला-किसानों का कर्जा माफ  हो, दूसरा-बिजली का बिल हॉफ हो, तीसरा-किसानों की उपज का अच्छा मूल्य मिले। सभा के बाद राहुल का काफिला रामपुर के लिए रवाना हो गया।