UP-BJP में पोस्टर वार: स्मृति हुईं बीमार, वरुण गांधी अबकी बार

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2016 - 02:06 PM (IST)

इलाहाबाद: यूपी में एक दूसरे दलों पर पोस्टर वार के बाद अब बीजेपी में पोस्टर वार शुरू हो गया है। एक बार फिर वरुण गांधी को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग उठी है। इस बार बीजेपी के युवा कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन्स इलाके के सुभाष चौक पर विवादित पोस्टर लगाकर वरुण को सीएम पद का दावेदार घोषित करने की मांग की है। साथ ही, इस पोस्टर के जरिए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को बीमार बताते हुए यूपी के सीएम पद के दावेदारों की रेस से बाहर रखने का संकेत भी किया जा रहा है।

अबकी बार, वरुण गांधी हैं दावेदार

जानकारी के मुताबिक ये पोस्टर बीजेपी के युवा नेता अंकुर गुप्ता और रवि सोनकर के द्वारा जारी किया गया है। इन नेताओं ने लिखा है, ''स्मृति ईरानी हुईं बीमार, उत्तर प्रदेश की यही पुकार, वरुण गांधी अबकी बार''। इसके साथ ही पोस्टर लगाने वाले नेताओं ने नारेबाजी करते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से वरुण गांधी को प्रदेश के सीएम पद का दावेदार घोषित करने की मांग भी की है।

सीएम उम्मीदवार को लेकर मच सकता है घमासान

बीजेपी में मचे इस पोस्टर वार से बात साफ नजर आ रही है कि आने वाले दिनों में पार्टी में सीएम पद के दावेदारी को लेकर घमासान मचना तय है। यूपी सीएम की दावेदारी को लेकर 12-13 जून को इलाहाबाद में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भी यह मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया जाएगा साथ ही आने वाले दिनों में सीएम पद की दावेदारी को लेकर दूसरे नेता भी इस पोस्टर वार में शामिल होंगे।

स्मृति से ज्यादा वरुण गांधी हैं लोकप्रिय

इन नेताओं का कहना है कि स्मृति ईरानी से ज्यादा वरुण गांधी युवाओं में लोकप्रिय हैं। साथ ही चुनाव में जीत मिलने के बाद भी स्मृति ईरानी-वरुण गांधी के मुकाबले प्रदेश को नहीं चला पाएंगी। इसलिए पार्टी वरुण गांधी को यूपी का सीएम उम्मीदवार घोषित करे। आपको बता दें कि यूपी मुख्यमंत्री पसंद को लेकर हाल ही में हुए एक सर्वे में वरुण गांधी-स्मृति ईरानी से कहीं ज्यादा लोकप्रिय रहे। वरुण गांधी यूपी बीजेपी नेताओं में सीएम चेहरे के रूप में लोगों की पहली पसंद हैं।