उड़ी आतंकी हमले के लिए भाजपा जिम्मेदार: प्रमोद तिवारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2016 - 08:37 PM (IST)

मिर्जापुर(बृज मौर्या): सेना द्वारा पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद राजनीतिक दलों की चुनाव को लेकर अपनी चिंताए बढ़ गई हैं। खास तौर से यूपी विधानसभा चुनाव में इस कदम का पडऩे वाले प्रभाव पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का कहना है कि सर्जिकल पर जब विधानसभा में प्रतिक्रिया आएगी तो हम भी बताएंगे कि यही सेना थी जिसने बांग्लादेश को 1971 में बनाया था। हम यह भी बताएंगे कि 1965 में लाल बहादुर शास्त्री जी के नेतृत्व में कांग्रेस ने लाहौर पर दस्तक दिया था। जब राजनीति से जोड़ा जाएगा इस कदम को तो कांग्रेस भारी पड़ेगी। 

मिर्जापुर में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि कांग्रेस भारत की सेना के साथ है। प्रमोद तिवारी आज शाम को मिर्जापुर के विंध्याचल पहुंचे और मां विंध्यवासनी का दर्शन पूजन किया।

कश्मीर के उडी में हुए आतंकी हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। आतंकवाद पर उनका कहना था कि उड़ी हमले को अंजाम देना वाले आतंकी को कंधार किसने पहुंचाया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही जम्मू कश्मीर की जेल से उसे पहुंचाया था। अगर उस समय घुटने नहीं टेके होते तो शायद आज उड़ी, मुंबई हमला होता ही नहीं। आतंकवाद में कांग्रेस ने बलिदान दिया है। तिवारी ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। हम भारतीय सेना के साथ हैं।