योगी-कल्याण सिंह की नाराजगी पड़ेगी बीजेपी पर भारी!

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2016 - 02:29 PM (IST)

लखनऊ: आगामी यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां बीजेपी ने तेज कर दी है। चुनाव को देखते हुए हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में विस्तार भी किया है। प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल में यूपी के 3 नए चेहरों को जगह दी है। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि जिन नामों के मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा थी उन्हें जगह ही नहीं मिली। 

 
बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजबीर सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा थी। यहां तक कि इस बात पर सहमती भी बन गई थी लेकिन ऐन वक्त पर दोनों का पत्ता कट गया। मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने की वजह से इन दोनों नेताओं में जबरदस्त नाराजगी है। 
 
नाराजगी की बात सामने आते ही पार्टी आला कमान ने यूपी प्रभारी ओम माथुर व यूपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल तुरंत कल्याण सिंह से मिलने राजस्थान रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह ने दोनों नेताओं से अपनी नाराजगी खुलकर सामने रखी है। कहा जा रहा है कि कल्याण सिंह ने अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि वे और उनके समर्थक अब ऐसे हालात में आने वाले चुनाव में काम कैसे कर पाएंगे। कल्याण सिंह ने दोनों नेताओं से कहा है कि उनकी ताकत और उनके वोट बैंक को दर‍किनार कर प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का सपना नहीं देख सकती। दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ केंद्र में कैबिनेट विस्तार के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर अपनी नाराजगी जतायी है। इसके अलावा उन्होंने यूपी बीजेपी की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। 
 
प्रदेश में सत्ता का ख्वाब देख रही बीजेपी अगर अपने इन दिग्गज नेताओं को सही जिम्मेदारी और महत्वपूर्ण पद नहीं देती है तो उनके यूपी मिशन को एक बार फिर तगड़ा झटका लग सकता है।