CAA विरोध में बिना अनुमति जुलूस निकालने पर संदीप पांडेय सहित 10 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 11:35 AM (IST)

लखनऊः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध- प्रदर्शन रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में CAA के विरोध में बिना अनुमति जुलूस निकालने की कोशिश करने पर मैग्ससे विजेता संदीप पांडेय समेत 10 लोगों को ठाकुरगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं निजी मुचलका भरने पर कुछ देर में रिहा कर दिया गया।  प्रदर्शनकारी बिना अनुमति के जुलूस घंटाघर पार्क से गोमतीनगर तक निकालने की तैयारी कर रहे थे।

बता दें कि इंस्पेक्टर ठाकुरगंज प्रमोद मिश्र ने बताया कि संदीप पांडेय के नेतृत्व में निकाले जाने वाले जुलूस को रोक दिया गया। इस पर प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए पुलिस से भिड़ गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि शांति व्यवस्था बिगाडऩे का प्रयास करने पर संदीप पांडेय समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनको बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

वहीं नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लखनऊ में सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों पर सख्ती जारी है। प्रशासन ने सोमवार को कैसरबाग थाना क्षेत्र के तहत परिवर्तन चौक पर उपद्रव करने वालों में से 24 को दोषी मानते हुए करीब 70 लाख रुपये की धनराशि वसूली के लिए रिकवरी आदेश जारी कर दिया। 30 दिनों के भीतर आरोपियों को राशि जमा नहीं करने पर संपत्ति कुर्क कर वसूली की जाएगी।

Ajay kumar