इटावा में दर्दनाक हादसा: श्रद्धालुओं से भरी DCM पलटने से 10 की मौत, 20 से अधिक घायल

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 06:52 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में शनिवार को दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम के खाई में पलटने से 10 की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि 20से अधिक श्रद्धालु घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है।

इटावा जनपद के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक डीसीएम में दर्जनों की संख्या में श्रद्धालु सवार होकर लखना में कालका देवी मंदिर पर दर्शन करने के लिए जा रहे थे इसी दौरान डीसीएम अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस घटना में 10 यात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि 20से अधिक यात्री घायल हैं। बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु आगरा के पिनाहट से दर्शन करने के लिए आए थे। डीसीएम के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जिसके बाद जिला अधिकारी समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस दौरान बचाव कार्य तेजी से किया गया। वहीं डीसीएम में फंसे श्रद्धालुओं को बाहर निकाला गया। जिनमें से 10 श्रद्धालुओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जिनमें महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। घायल श्रद्धालुओं की संख्या 20 से अधिक बताई जा रही है जिन्हें पुलिस बल के सहयोग से नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। हालांकि, डीसीएम में 52 श्रद्धालु सवार थे।

वहीं श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने पर कुछ श्रद्धालुओं को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए रेफर कर दिया गया। हादसा किस वजह से हुआ था उसका अभी तक कोई भी खुलासा नहीं हो सका है।

Content Writer

Umakant yadav