गैस सिलेंडर फटने से मऊ में धराशायी हुए 3 मकान, 13 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 01:15 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वालिदपुर गांव में सिलेंडर फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। फिलहाल सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत बचाव कार्य में जुट गई है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वालिदपुर मोहल्ले में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब वहां रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर पर खाना पकाते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। छोटू विश्वकर्मा के पड़ोसियों कन्हैया विश्वकर्मा और कटवारी धोबी के मकान अगल बगल थे। विस्फोट में तीनों के मकान धराशायी हो गए। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि अभी तक जिला अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की जान चली गई है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और पीड़ितों को हरसंभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।
PunjabKesari
मऊ के जिला अधिकारी ग्यान प्रकाश त्रिपाठी के अनुसार, खाना पकाते समय हुए विस्फोट में करीब 15 लोग घायल हुए हैं। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे हादसे की जानकारी मिली। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी 7 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static