MP सड़क हादसे में मरने वालों में बलरामपुर के 10 लोग शामिल, 7 शव पहुंचे गांव, दिवाली पर लौट रहे थे घर

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 04:46 PM (IST)

बलरामपुर: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक बस और ट्रेलर के टकराने से बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गयी थी, जिसमें 10 लोग उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के रहने वाले थे। मृतकों में से सात शव बलरामपुर लाये जा चुके हैं जबकि तीन और शवों को लाने की प्रक्रिया चल रही है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

10 लोगों की मौत हो गयी और नौ लोग घायल
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक बस और ट्रेलर की टक्कर में बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 40 अन्य घायल हो गये थे। बलरामपुर के अपर जिलाधिकारी (एडीएम) राम अभिलाष ने रविवार को बताया कि मध्यप्रदेश में हुए हादसे में बलरामपुर जिले के 10 लोगों की मौत हो गयी और नौ लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज रीवा में किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि ये सभी लोग हैदराबाद से डबल डेकर बस से बलरामपुर आ रहे थे।       

मरने वालों में से 7 के शव बलरामपुर पहुंचे
एडीएम ने बताया कि हादसे में बलरामपुर जिले के मरने वालों की पहचान दीनानाथ, जावेद, रामकरण मौर्य, अजुर्न वर्मा, जुल्फिकार कटैया, राजू अंसारी, मोहम्मद करीम, करम अली, समसुद्दीन गायडीह तथा अजय कुमार के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में से सात के शव बलरामपुर आ चुके हैं लेकिन शमसुद्दीन, अजय कुमार एवं रामकरण मौर्य के शवों का पोस्टमार्टम बाद में किया गया, जिनके आज देर रात तक बलरामपुर पहुंचने की सम्भावना है। उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्रयागराज के एक अपर जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी बनाकर वहां राहत और बचाव कार्य के लिए भेजा गया है।

मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा का ऐलान
अधिकारी ने बताया कि मृतकों व घायलों में ज्यादातर मजदूर हैं जो हैदराबाद में रहकर मजदूरी करते थे, और दीपावली की छुट्टी में अपने घरों को लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि मृतकों व घायलों को जो भी सरकारी मदद होगी दिलाई जाएगी। हादसे के शिकार लोगों को मध्यप्रदेश सरकार से भी सहायता दिलाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को हुये इस हादसे पर पर गहरा दुख प्रकट किया। उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं गंभीर रूप से प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता
शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मध्यप्रदेश के जनपद रीवा में सड़क हादसे में लोगों की हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।' सिलसिलेवार ट्वीट में कहा गया कि 'मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से वार्ता कर घायलों का समुचित उपचार कराने और मृतकों के पार्थिव शरीरों को उत्तर प्रदेश तक पहुंचाने का अनुरोध किया है।' एक अन्य ट्वीट में कहा गया, 'मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये एवं गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।'

Content Writer

Mamta Yadav