मुंबई से यूपी के लिए जल्द रवाना होंगी 10 ट्रेने, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने CM योगी से की बात

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 07:50 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के बीच महाराष्ट्र में फंसे उत्तर प्रदेश के श्रमिकों के लिए राहत की खबर सामने आई है। जल्द ही मुंबई से 10 ट्रेनें यूपी के लिए रवाना होगी। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने दी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पैदल यात्रा न करें। सरकार के माध्यम से ही अपने घर के लिए जाएं।

बता दें कि बीजेपी देवेंद्र फडणवीस ने श्रमिकों की समस्याओं को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की। जिसके बाद रेल मंत्री ने तुरंत ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की और जल्द ही मुंबई से 10 ट्रेन उत्तर प्रदेश के लिए रवाना करने की बात कही। फडणवीस ने आगे कहा कि सभी श्रमिक भाइयों से मेरा अनुरोध है कि खुद का पंजीयन कर सरकार के माध्यम से अपना सफर करें, न की पैदल चल कर।
PunjabKesari
मुंबई और आसपास के इलाकों में यूपी के काफी श्रमिक फंसे
गौरतलब हो कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में उत्तर प्रदेश के काफी श्रमिक फंसे हुए हैं। राज्य सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर लगातार वे कॉल कर घर वापसी के लिए निवेदन कर रहे हैं। इतना ही नहीं काफी लोग पैदल, साइकिल और मोटरसाइकिल से अपने घर के लिए रवाना हो चुके हैं। इस दौरान अलग-अलग तरह के हादसे में कई लोगों की जान जा चुकी है।

रेलवे बोर्ड श्रमिकों के लिए चला रहा स्पेशल ट्रेन
हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते सप्ताह ही श्रमिकों और छात्रों की आवाजाही की अनुमति दे दी थी। राज्यों के निवेदन पर रेलवे बोर्ड तमाम श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चला रहा है ताकि कोरोना लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे श्रमिक अपने घर को जा सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static