POEM सुनाते-सुनाते चक्कर खाकर गिरने से 10 वर्षीय मासूम की मौत, पहेली बना हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 05:15 PM (IST)

कानपुरः कानपुर के एक स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पोयम सुनाते हुए एक बच्चे की मौत हो गई। शिक्षकों ने बच्चे के परिजनों को इसकी सूचना दी। परिजनों ने बच्चे को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना नौवस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत मदर टेरेसा स्कूल की है। यहां 10 वर्षीय अंशुमित कक्षा 5 का छात्र था। मंगलवार को स्कूल में मौखिक परीक्षा हो रही थी। इस दौरान अंशुमित शिक्षक को पोयम सुना रहा था। इस दौरान छात्र अचानक जमीन पर गिर गया। छात्र को बेसुध देखकर शिक्षक दंग रह गया। उन्होंने छात्र के परिजनों को इसकी जानकारी दी। इसकी जानकारी होते ही परिजन बच्चे को हैलट अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का आरोप है कि स्कूल वालों के दबाव के चलते छात्र की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चे को असप्ताल ले जाने की बजाय उसे स्कूल में ही पड़ा रहने दिया।

मृत बच्चे की मां की तहरीर पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद बच्चे की मौत की वजह साफ हो पाएगी। 


 

Tamanna Bhardwaj