हमीरपुरः कब्रिस्तान में रेप के बाद 10 वर्षीय मासूम की हत्या, इधर-उधर बिखरे मिले वस्त्र

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 05:21 PM (IST)

हमीरपुरः यूपी में रेप की वारदातें आम हो गई हैं। अपराधी बेखौफ होकर बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को अपना निशाना बना रहे हैं। उन्हें तो इस बात का भी डर नहीं है कि वह पकड़े जा सकते हैं। वह खुलेआम पुलिस की व्यवस्था को चुनौती देते नजर आ रहे हैं। कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी को घेरकर सत्ता में आई बीजेपी भी भयमुक्त शासन देने में नाकाम साबित हो रही है। ताजा मामला हमीरपुर का है। यहां एक किशोरी की रेप के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। अलीगढ़ के बाद हमीरपुर में हुई इस घटना ने सबको हिलाकर रख दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शिवनी गांव निवासी जगदीश कोरी का पूरा परिवार घाटमपुर में ईट भट्ठा में काम करता है। उनकी 10 वर्षीय बेटी पूनम चाचा रज्जन के यहां रहती थी। शुक्रवार देर रात वह घर के बाहर चबूतरे में छोटे चचेरे भाई के साथ चारपाई पर लेटी थी। तभी अज्ञात युवक उसे उठाकर ले गए और गांव के बाहर कब्रिस्तान में उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दे डाला। शनिवार सुबह शौच को जा रहे ग्रामीणों की नजर खेत में लहूलुहान हालत में किशोरी के शव पर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। किशोरी के वस्त्र इधर उधर बिखरे पाए गए, जबकि गले में नाखून के निशान थे।

मामले की सूचना पर चित्रकूटधाम के डीआईजी एके राय, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, अपर पुलिस अधीक्षक एस के सिंह व एडीएम वीके श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और छानबीन की। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की 5 टीमें गठित कर दी है और शीघ्र ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है। शव को पोस्टमाटर्म के लिए भिजवा दिया गया है। साथ ही मामले में पुलिस ने 5 युवकों को हिरासत में लिया है।
 

Deepika Rajput