मासूम के साथ परिजनों का अमानवीय व्यवहार, जंजीरों में जकड़कर भेजा पढ़ने

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 01:23 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में पढ़ाई को लेकर अपने 10 वर्षीय बच्चे के साथ अमानवीय व्यवहार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल बच्चे की शरारतों से परेशान परिजनों ने उसको जंजीरों में जकड़ कर मदरसे में पढ़ने के लिए भेज दिया, लेकिन बच्चा वहां से भागकर जंगलों की ओर चला गया। वहीं पुलिस ने सूचना पर बच्चे की तलाश की और उसे ढूंढकर परिजनों को सौंप दिया।

दरअसल मामला ग्रेटर नोएडा के जेवर का है, जहां का रहने वाला 10 वर्षीय तारिफ एक मदरसे में पढ़ाई करता है। तारिफ के परिजनों के अनुसार वह बहुत ही शरारती है और पढ़ाई से बचने के लिए अक्सर भाग जाया करता है। बच्चे की शरारतों से परेशान होकर परिजनों ने उसे जंजीर में जकड़कर पढ़ने के लिए मदरसे भेज दिया, लेकिन तारिफ टॉयलेट जाने के बहाने मदरसे से फरार हो गया और भागकर जंगलों की ओर चला गया।

वहीं पुलिस को कुछ लोगों ने बच्चे के जंजीरों से जकड़े होने की सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बच्चे को खोज निकाला। पुलिस के डर से तारिफ ने झूठ बोल दिया कि वह अलीगढ़ का रहने वाला है और उसका अपहरण कर लिया गया है। बच्चे की शिकायत पर पुलिस अलीगढ़ में तारिफ के परिजनों को तलाश करती रही।

कोई जानकारी हाथ ना लगने पर पुलिस को बच्चे की बात पर थोड़ा शक हुआ। सख्ती से पूछताछ पर जब बच्चे ने अपने माता-पिता की जानकारी दी तो पुलिस ने उसको जंजीरों से मुक्त कर परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।