एटा से दिल्ली के लिए साइकिल पर निकला 10 साल का मासूम, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 02:32 PM (IST)

हाथरस(उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां 2 साल पहले मां-बाप के बीच हुए तलाक के बाद एक 10 साल का बेटा अपने पिता के पास रह रहा था और जब उसे अपनी मां की याद आई तो वह एटा से साइकिल से दिल्ली के लिए अपनी मां को मिलने के लिए निकल पड़ा।

एटा के मोहल्ला कांशीराम कॉलोनी के रहने वाले महफूज का अपनी पत्नी से 2 साल पहले तलाक हो गया था। जिसके बाद महफूज ने 2 लड़कियों व एक लड़के को अपने पास रख लिया और दूसरी शादी कर ली। महफूज की पहली पत्नी भी दूसरी शादी करके पति के साथ दिल्ली में रहने लगी। दूसरी शादी करने के बाद पति-पत्नी को अपनी नई जिंदगी में व्यस्त हो गए लेकिन बच्चा अपनी मां को नहीं भूल सका।

पिता के पास रह रहे 3 बच्चों में से एक लड़का जुबैल (10 वर्ष) को अपनी मां से मिलने की इच्छा हुई तो वह सुबह स्कूल जाने के बहाने साइकिल से अपनी मां से मिलने दिल्ली के लिए निकल पड़ा। लगभग 35 किलोमीटर तक साइकिल चलाने के बाद जब वह थक गया तो उसने एक ई-रिक्शा चालक को 5 रुपए देकर दिल्ली छोड़ने को कहा। यह बात चालक को कुछ अजीब सी लगी और वह मासूम को थाने ले गया। जहां पुलिस ने पिता को बुलाकर उसको सौंप दिया।

Anil Kapoor