बाराबंकी में तैयार हुआ 100 बेड वाला कोविड अस्पताल, मरीजों को मिलेंगी सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 06:44 PM (IST)

बाराबंकीः यूपी के बाराबंकी जिले में कोविड मरीजों को सुविधाएं देने के लिए केयर संस्था द्वारा सिरौलीगौसपुर में सौ100 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया। इसके लिए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने संस्था को पत्र लिखा था। संस्था ने अस्पताल बनाने को मंजूरी दे दी थी। आज वह अस्पताल बनकर तैयार हो गया, जिसका शुभारंभ सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने फीता काटकर किया।

कोविड-19 महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए बाराबंकी जिले के सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने जिला चिकित्सालय व संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतरिख में से किसी एक जगह 100 बेड का कोविड हॉस्पिटल बनाए जाने के लिए शासन-प्रशासन को पत्र लिखा था। बीते चार मई को केयर इंडिया उत्तर प्रदेश के चीफ ऑफ प्रोग्राम (हेल्थ एंड न्यूट्रीशन) डॉ. सुनील बाबू को भेजे पत्र में संस्था से कोविड हॉस्पिटल बनायेए जाने का अनुरोध किया गया था। इसके अलावा केयर के अन्य अधिकारियों से भी टेलीफोन पर वार्ता की थी। सांसद के पत्र का संज्ञान लेते हुए डॉ. सुनील बाबू ने 100 बेड का कोविड हॉस्पिटल खोलने की अपनी सहमति प्रदान कर दी थी।

केयर इण्डिया की परियोजना अधिकारी वंदना ने अपनी तीन सदस्यीय टीम के साथ जिले का भ्रमण किया था और जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में 100 बेड का कोविड हॉस्पिटल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। आज वह कोविड हॉस्पिटल सिरौलीगौसपुर में चालू हो गया है। इस हॉस्पिटल का शुभारंभ करने सांसद उपेंद्र सिंह रावत के साथ जिला अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार अवस्थी पहुंचे। सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने फीता काटकर इस हॉस्पिटल का शुभारंभ किया और कहा कि इस हॉस्पिटल के चलने से कोविड मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static