“राखी पर्व पर शत प्रतिशत बसों का किया जाएगा संचालन”

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 11:35 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने राखी पर्व के अवसर पर परिवहन निगम बसों को शत प्रतिशत ऑनरोड किये जाने के निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंधन निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को राखी पर्व के अवसर पर निगम की बसों को शत-प्रतिशत ऑनरोड किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रियों की सुविधा के लिए 13 से 18 अगस्त के बीच अधिक से अधिक बसें संचालित करने जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस अवधि में बस संचालन के लिए जिम्मेदार अधिकारियों, पर्यवेक्षकों, चालकों व परिचालकों को किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत नहीं की जाएगी। अधिकारी अपना कार्यक्षेत्र भी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने सभी कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाकर नोटिस बोर्ड में भी प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए। डॉ. राजशेखर ने बताया कि दिल्ली, लखनऊ तथा कानपुर के लिए अतिरिक्त बसें संचालित की जाएगी। बसों के संचालन पर समुचित नियंत्रण रखने के लिए पर्यवेक्षक तैनात किये जायेंगे।

उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को बस-स्टेशनों एवं डिपो की साफ-सफाई, बसों का मेंटीनेंस व यात्री सुविधाओं की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देंश दिए गए हैं। प्रबंध निदेशक ने रक्षाबंधन पर्व के दौरान ऐसे चालक/परिचालक व डिपो एवं क्षेत्रीय कार्यशालाओं के तकनीकी कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन योजना के तहत पुरस्कृत करने के भी निर्देश दिए हैं जो बसों के सकुशल संचालन, यात्री सुविधाओं को बढ़ाने तथा राजस्व वृद्धि में सहयोग प्रदान करेंगे।

 

Ruby