क्रिकेट मैच खेलते समय 10वीं के छात्र की हुई मौत, अचानक गिरा फिर उठ नहीं पाया

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 03:47 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां क्रिकेट मैच खेलने के दौरान एक 16 साल के किशार की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। किशोर खेल के दौरान रन लेने के लिए दौड़ लगा रहा था फिर एक दम से अचेत होकर नीचे गिर पड़ा। साथियों ने इस बात की सूचना तुरंत युवक के परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे आनन-फानन में किशोर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
जानकारी मुताबिक मामला कानपुर के बिल्हौर का है। जहां त्रिवेणीगंज  के निवासी अमित कुमार के 2 पुत्र हैं। जिसमें छोटा बेटा अनुज (16) हाई स्कूल का छात्र था। वह अपने साथियों के साथ बिल्हौर इंटर कॉलेज के मैदान में क्रिकेट मैच खेलने के लिए गया हुआ था। उसने 21 रन भी बना लिए थे। लेकिन जैसे ही वह रन लेने के लिए दौड़ा तो अचानक से जमीन पर अचेत होकर गिर पड़ा। उसके साथियों को लगा कि अनुज पैर फिसलने के कारण नीचे गिरा है। लेकिन जब कुछ देर तक अनुज नहीं उठा तो उसके साथियों ने उसे उठाने की कोशिश की और साथ ही उसके घरवालों को भी इसके बारे में बताया। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने बताया कि किशोर की हृदय गति रुकने की वजह से पहले की मौत हो चुकी है।

जानिए, क्या कहते हैं डॉक्टर अभिषेक सिंह?
वहीं कानपुर के सीएचसी बिल्हौर में तैनात डॉ. अभिषेक सिंह का कहना है कि किशोर की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। इसके साथ ही देशभर में कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जहां पर बेहद कम उम्र के लोगों को हार्ट अटैक आ रहा है। इसकी वजह खान-पान और पोस्ट कोविड का साइड इफेक्ट भी हो सकता है। डॉक्टर्स की सलाह है कि लोगों को धूम्रपान और शराब से भी दूरी बनाते हुए एक्सरसाइज करनी चाहिए और फैट वाले भोजन से परहेज करना चाहिए।

Content Editor

Anil Kapoor