टीचर की करतूत से शर्मसार हुआ गुरू-शिष्या का पवित्र रिश्ता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2016 - 07:08 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश के मेरठ में सेंट जोंस पब्लिक स्कूल के पीटीआई टीचर ने दसवीं कक्षा की मासूम छात्रा को फेसबुक पर दर्जनों अश्लील मैसेज कर न केवल गुरु और शिष्य के पवित्र रिश्तों को शर्मशार कर दिया बल्कि समाज को भी शर्मसार किया है। टीचर की शर्मनाक हरकत से परेशान छात्रा ने अब टीचर और स्कूल प्रिंसिपल पर पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। 
 
कंकरखेड़ा की रहने वाली छात्रा ने बताया कि सेंट जोंस स्कूल में कक्षा दसवीं की पढ़ाई कर रही है। छात्रा का आरोप है कि स्कूल के पीटीआई टीचर मुकुल शंकर कई महीनों से उसको फेसबुक पर बेहद अश्लील एस.एम.एस. भेज रहे थे। परिवार के सदस्यों ने टीचर की ओर से भेजे गए अश्लील मैसेजों की जानकारी प्रिंसिंपल चंद्रलेखा जैन को दी। आरोप है कि उसके बाद भी टीचर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। टीचर लगातार मैसेज भेजता रहा।
 
आरोपी टीचर के खिलाफ स्कूल प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई न करता देख पीड़िता के पिता एस.एस.पी. के समक्ष पेश हो गए। जिसके बाद थाना सदर बाजार में मुकदमा दर्ज किया गया है। टीचर मुकुल शंकर पर अश्लीलता करने और पोक्सो एक्ट में मुकदमा हुआ, जबकि ंिपं्रसिंपल पर टीचर को सहयोग करने का आरोप लगाया गया है। सेंट जोंस स्कूल के टीचर की घिनौनी करतूत की फोटो कॉपी छात्रा के परिजनों ने पुलिस को सौंप दी है। 
 
प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ सदर बाजार थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद मेरठ के कुछ टीचर और प्रिंसिपल ने पुरे मामले में डीएम और कमिश्नर से मिलकर जाँच की मांग की है। आरोपी प्रिंसिपल का कहना है कि छात्रा ने जिस टीचर पर आरोप लगाए है उसको हम काफी पहले निकाल चुके हैं लेकिन उसके बाद भी छात्रा ने पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। 
 
छात्रा के पिता का आरोप है कि टीचर की अश्लीलता की शिकायत हमने सबसे पहले स्कूल प्रिंसिपल से की थी जब 5 महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिर उसके बाद हमने पुलिस का सहारा लिया है। साथ ही टीचर की शिकायत के बाद स्कूल प्रिंसिपल अब छात्रा को एडमिशन नहीं देना चाहती है। जिससे मेरी बच्ची का भविष्य बर्बाद हो जायेगा। छात्रा के पिता ने यह भी बताया। कि उनकी बेटी पढ़ाई में बेहद तेज़ है। वह बहुत से पुरस्कार और मैडल हासिल कर चुकी है। लेकिन इस घटना के बाद से वह काफी महीनों से मानसिक रूप से परेशान है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल आरोपी टीचर की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।