खेत में टूटा पड़ा था 11 केवी बिजली का तार, चपेट में आने से 9 वर्षीय मासूम की मौत

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 11:43 AM (IST)

पीलीभीतः पीलीभीत में विधुत विभाग की लापरवाही के चलते एक टूटे पड़े 11 केवी बिजली के तार की चपेट में आने से एक बच्ची बुरी तरह झुलस गई। आनन-फानन में बच्ची को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद से इलाके व मासूम के घर में आक्रोश का माहौल बन गया है।

दरअसल थाना माधोटांडा क्षेत्र गांव राजपुर ताल्लुके महाराजपुर निवासी रमाशंकर की 9 वर्षीय पुत्री रम्पा सुबह घर से निकलकर खेत पर गेहूं की बालियां बीनने के लिए गई थी। जब बच्ची घर वापस लौट रही थी कि उसी समय वह एक खेत के पास टूटे पड़े विधुत तार की चपेट में आ गई जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई।

आनन-फानन में झुलसी बच्ची को उपचार के लिए पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही मृतक बच्ची के घर में कोहराम मचा हुआ है।

अब एेसे में सवाल यह खड़ा होता है कि इस विद्युत विभाग की लापरवाही का खमियाजा कब तक जिन्दगियों को चुकाना पड़ेगा। एेसी घटना कोई पहली नहीं है जहां इनकी काम ना करने की मनमानी से जनता परेशान ना हुई हो। फिलहाल मासूम की मौत के बाद परिवार वालों के साथ गांववालों में भी आक्रोश का माहौल बना हुआ है।