कोरोना प्रभावित 6 जिलों में 11 नोडल अधिकारियों की हुई तैनाती

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 09:29 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित छह जिलों लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी और बहराइच जिले में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिये 11 वरिष्ठ अधिकारियों की बतौर नोडल अफसर तैनाती की है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि  लखनऊ के लिये विशेष सचिव आयुष विभाग राजकमल यादव और विशेष सचिव समाज कल्याण अरविंद कुमार चौहान को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वहीं कानपुर में सुनील कुमार वर्मा नियंत्रक विधिक माप विज्ञान और अमित पाल विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा को स्थानीय जिला प्रशासन की मदद के लिये नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि वाराणसी में ऋषिरेन्द्र कुमार विशेष सचिव सूचना प्रौद्योगिकी और अमित कुमार सिंह विशेष सचिव एमएसएमई को नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रयागराज में शिव सहाय अवस्थी विशेष सचिव गन्ना विभाग और सत्येन्द्र कुमार विशेष सचिव बेसिक शिक्षा कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद करेंगे। गोरखपुर में नोडल अधिकारी के तौर पर विशेष सचिव सिंचाई विभाग प्रेम रंजन सिंह की नियुक्ति की गयी है जबकि बहराइच में अंकित अग्रवाल विशेष सचिव नियोजन विभाग और विशेष सचिव पंचायती राज राकेश कुमार को स्थानीय जिला प्रशासन की मदद को कहा गया है।

गौरतलब है कि इन जिलों में कोरोना संक्रमण के नये मामलों की रफ्तार चिंताजनक स्थिति में पहुंच चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलाक समीक्षा बैठक में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित लखनऊ और कानपुर समेत अन्य जिलों में नोडल अधिकारी नियुक्त करने की बात कही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static