गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 08:26 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव के लिए सपा के प्रत्याशियों सहित कुल 11 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र भरा है। निर्वाचन विभाग के अनुसार इन सीटों के लिए अब तक 15 उम्मीदवरों ने अपने नामांकन भरे है।

फूलपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के नगेन्द्र प्रताप सिंह पटेल ने पर्चा भरा। इसके अलावा शमशेर बहापुर ने भारतीय कामगार पार्टी,वरूण कुमार पटेल ने प्रगतिशील समाज पार्टी, सुधा पटेेल ने भारतीय संगम पार्टी, देवेन्द्र गुप्ता ने नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स फ्रंट, रईस अहमद खान ने परिवर्तन समाज पार्टी तथा 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए है।

गोरखपुर सीट से सपा के प्रवीण कुमार निषाद एवं एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना पर्चा भरा है। इससे पहले बहुजन मुक्ति पार्टी के कन्हैया लाल एवं लोहिया संयुक्त समाजवादी दल के रमेश, राष्ट्रीय अपना दल के जयसिहं यादव फुलपुर से तथा सर्वोदय भारत पार्टी के प्रत्याशी गिरीश नारायण पाण्डेय गोरखपुर से अपना नामांकन भर चुके है। इन सीटों के लिए 20 फरवरी तक नामांकन भरे जाएंगे तथा 21 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएंगी। नाम वापस 23 फरवरी तक लिए जा सकेंगे तथा 11 मार्च को मतदान कराया जाएगा।